Sunday, January 24, 2021 03:58 AM

बिजली कर्मी भी बनें कोरोना योद्धा, कोरोना काल में संघ ने ऊर्जा मंत्री से दर्जा देने को उठाई मांग

विद्युत बोर्ड में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों को भी कोरोना योद्धा की श्रेणी में लाया जाए, क्योंकि इस कोरोना काल में जिस तत्परता से कम संख्या होने के बावजूद विद्युत सप्लाई को सुचारू रखा, वह पूरे प्रदेश के सामने है। यह मांग हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री से की है। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष दुनी चंद ठाकुर व प्रदेश महामंत्री नेकराम ठाकुर ने कहा कि दुःख इस बात का है कि आज तक किसी भी राजनीतिक व सामाजिक मंचों से इनके लिए दो शब्द भी नहीं कहे गए, जिससे विद्युत बोर्ड के तकनीकी कर्मचारियों के मनोबल टूटा है।

 वहीं उन्होंने सभी कर्मचारियों को कोविड से सुरक्षित रहने का आह्वान किया है, क्योंकि हिमाचल में कोविड-19 की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। कर्मचारी अपने आपको सुरक्षित रखें, नियमों का पालन कर मास्क लगाएं  व बाजारों में जरूरत होने पर ही भीड़ में जाएं। प्रदेशाध्यक्ष दुनी चंद ने ऊर्जा मंत्री आग्रह किया है कि तकनीकी कर्मचारी संघ की अभी सिंतबर माह जो वार्तालाप विद्युत बोर्ड प्रबंधन के साथ हुई थी, उस पर आज तक प्रबंधन की ओर से कोई सार्थक निर्णय नहीं लिए गए हैं।

इनमें मुख्यतः इलेक्ट्रीशियन फिटर श्रेणियों के ग्रेड-पे विसंगति, सब-स्टेशन जेई की पदोन्नति की समय सीमा कम करना, जूनियर टी-मेट, जूनियर हेल्पर में से जूनियर शब्द खत्म करना, नई भर्तियां करना आदि शामिल हैं। वहीं सर्विस कमेटी की बैठक लगभग एक वर्ष से न होने से तकनीकी कर्मचारी संघ ने अपना रोष व्यक्त किया है। प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री ने बोर्ड प्रबंधन पर आरोप लगाया कि सर्दी का मौसम  शुरू हो चुका है, मगर अभी तक बोर्ड प्रबंधन ने स्नो किट तकनीकी कर्मचरियों को उपलब्ध नहीं करवाई है।

The post बिजली कर्मी भी बनें कोरोना योद्धा, कोरोना काल में संघ ने ऊर्जा मंत्री से दर्जा देने को उठाई मांग appeared first on Divya Himachal.