Saturday, October 31, 2020 01:26 AM

बिना अनुमति के हरगिज स्टेशन न छोडें अधिकारी

डीसी कुल्लू डा. ऋचा वर्मा ने जारी किए फरमान, तीन अक्तूबर को सोलंगनाला में होगा प्रधानमंत्री का अभिनंदन समारोह

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-मनाली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्तूबर को प्रस्तावित मनाली दौरे को लेकर उपायुक्त कुल्लू ने रविवार को मनाली में पहुंच कर जहां अधिकारियों से बैठक की, वहीं उन्होंने सोलंगनाला में आयोजित होने वाले अभिनंदन समारोह को लेकर कुछ विशेष निर्देश भी अधिकारियों को जारी किए हैं।

उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि है कि अतिविशिष्ट व्यक्तियों के दौरे के चलते जिला का कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के स्टेशन नहीं छोड़गा। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को अधिकारियों के साथ उपायुक्त कुल्लू डा. ऋचा वर्मा की बैठक में कुछ अधिकारियों की नदारदगी पर उपायुक्त ने कड़े तेवर अपनाते हुए कहा कि सभी को सौंपी गई जिम्मेदारी का ईमानदारी के साथ निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि  तीन अक्तूबर तक जिला का कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के अपने कार्य क्षेत्र से कहीं नहीं जा सकेंगे।

उन्होंने साफ कहा कि प्रधानमंत्री के तीन अक्तूबर के प्रस्तावित दौरे को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कुछ कड़े कदम उठाएं। लिहाजा अधिकारियों को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित मनाली दौरे को लेकर जो जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं, उसे अधिकारी सही ढंग से निभाएं। किसी भी अधिकारी को अगर अपने स्टेशन बिना अनुमति के नदारद पाया गया, तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई तुरंत अमल में लाई जाएगी। रविवार को मनाली में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में जहां कुछ अधिकारी नदारद पाए गए, वहीं उन अधिकारियों से भी जवाब तलबी की तैयारी कर दी गई है। प्रत्येक जिम्मेदारी पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य को सौ फीसदी तवज्जो प्रदान करें। सभी अधिकारी सतर्कता और तत्परता से कार्य करें। माहौल को शांतिपूर्ण और हल्का बनाने की कोशिश करें। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला व उपमंडलस्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

The post बिना अनुमति के हरगिज स्टेशन न छोडें अधिकारी appeared first on Divya Himachal.