Saturday, September 26, 2020 03:38 PM

बिस्तर पर बच्ची…खाना बनाती महिला को सांप ने डसा

बंगाणा के होहक-दुग्यार गांव में फनियर ने गड़ाए दांत, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा

कार्यालय संवाददाता। बंगाणा-उपमंडल बंगाणा में जहरीले सांप के काटने से एक वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया है। बुधान पंचायत के तुरकाल गांव के 28 वर्षीय काबुल के घर एक वर्ष पूर्व कन्या ने जन्म लिया था। और घर पर खुशी से लड्डू बांटे थे, लेकिन एक बर्ष बाद मौत ऐसे आफत बन आई कि काबुल का परिवार अस्त व्यस्त हो गया। 28 वर्षीय काबुल ओर 26 वर्षीय बबली की यह एक बर्षीय अनिष्का इकलौती पुत्री थी। कुछ दिन के लिए अनिष्का अपनी मासी के घर मदली पंचायत के डोहक में गई हुई थी। मंगलवार सुबह ही विस्तर पर एक वर्षीय अनिष्का को जहरीले सांप ने डंस लिया।

जब बिटिया का तबीयत खराब होने लगी और उल्टियां शुरू हुई तो उन्होंने तुरंत बंगाणा अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन उस समय तक बहुत देर हो चुकी थी। डा. ने अनिष्का को मृत घोषित कर दिया। बता दे कि मृतक अनिष्का अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी और मृतक बच्ची के पिता काबुल मेहनत मजदूरी करके अपने ओर अपने परिवार का निर्बाह करते है। जब मृतक के पिता काबुल ओर माता बबली को अपनी बच्ची की मृतक का समाचार मिला, तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। एक तरफ जन्माष्ठमी में हर गांव हर घर मे मंदिरों को सजाया जा रहा है और बड़ी खुशी से श्री कृष्ण जन्माष्ठमी मनाई जा रही है। दूसरी तरफ काबुल जैसे गरीब परिवार में ऐसा दुख का पहाड़ टूटा है कि परिवार पूरी तरह से बिखर गया।

The post बिस्तर पर बच्ची…खाना बनाती महिला को सांप ने डसा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.