Tuesday, November 30, 2021 08:48 AM

प्रदेश में बिन मुद्दों के ही प्रचार कर रही बीजेपी

स्टाफ रिपोर्टर - शिमला

भाजपा पर एक बार फिर महंगाई, बेरोजगारी समेत जनहित से जुड़े मुद्दों से लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास कर रही है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा मुद्दाविहीन चुनाव प्रचार कर रही है। राजीव भवन शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, किसान-बागबानों से जुड़ी समस्याओं जैसे महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर उपचुनाव में जनता के बीच जा रही है। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश की जनता महंगाई से परेशान हो चुकी है। खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं।

रसोई गैस सिलेंडर एक हजार के पार जा चुका है, डीजल व पेट्रोल ने भी 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। आज युवा अपने लिए रोजगार के अवसर तलाश रहा है, परंतु राज्य सरकार बाहरी लोगों को नौकरियां बांट रही हैं। उपचुनावों में भाजपा क्षेत्रवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री बार-बार 'मेरी मंडी-मेरी मंडीÓ का राग अलापते रहते हैं, परंतु उनको यह ज्ञात होना चाहिए कि मुख्यमंत्री केवल एक क्षेत्र विशेष का नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश का होता है। कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा पर चुनाव आचार संहित के उल्लघंन करने के आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। कछेक अधिकारी व कर्मचारी भाजपा के एजेंट बन कर कार्य कर रहे है ।

पंचायत सचिव परीक्षा पर उठाए सवाल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पंचायत सचिव की परीक्षा करवाए जाने पर सवाल किया कि राज्य सरकार इस परीक्षा को चुनाव संपन्न होने के बाद भी करवा सकती थी। उन्होंने इस परीक्षा को प्रदेश विश्वविद्यालय के माध्यम से करवाने पर भी सवाल उठाते हुण् कहा कि इस परीक्षा को अधरनस्थ कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से करवाना उचित होता। इस परीक्षा के माध्यम से उन्होंने राज्य सरकार पर मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप लगाया है।