Sunday, May 09, 2021 07:24 PM

भाजपा का फोकस...मिशन रिपीट पर

वन विभाग के कर्मचारियों ने फायर वाचर की सहायता से शांत की लपटें

निजी संवाददाता—शाहतलाई वन परिक्षेत्र झंडूता के अंर्तगत आने वाली बीट तलाई के जंगल चलैली में विगत रात्रि आठ बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने आग लगा दी। जंगल में लगी आग की भनक लगी तो वन खंड अधिकारी ज्ञान चंद, झबोला बीट वनरक्षक शुभम ठाकुर, रमेश चंद, फायर वाचर व स्थानीय लोगों के सरहानीय प्रयासों से आग पर काबू पा लिया लेकिन दो घंटे के हवा के झोंकों से बुझी हुई आग ने एक बार फिर आग की चिंंगारी नेे चंद मिनटों विकराल रूप धारण कर लिया। हालांकि स्थानीय लोग तो अपने घरों को जा चुके थे मगर वन विभाग के कर्मचारियों ने फायर वाचर की सहायता से ही करीब दो घंटे पश्चात आग पर नियंत्रण कर लिया।

इतना ही नहीं बल्कि वन विभाग के कर्मचारी पूरी रात सड़क के किनारे गश्त करते रहे ताकि कोई अज्ञात व्यक्ति कहीं सुलगती हुई बीड़ी सिगरेट न फेंक दे क्योंकि श्रद्धालु रात भर पैदल चलते रहते हैं। जब इस संदर्भ में वन परिक्षेत्र अधिकारी झंडूता अशोक शर्मा से संपर्क किया तो उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने जंगल चलैली में आग लगा दी। हालांकि विभाग के कर्मचारी, फायर वाचर व स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर नियंत्रण कर लिया। उन्होंने बताया कि करीब एक हेक्टेयर जंगल जला है जिसमें ज्यादातर सूखी खरपतवार व झीड़ की पत्तियां ही जली हंै। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जंगलों के नजदीक लोग अपनी घासनियों में आग न लगाएं।

समीक्षा बैठक में जिला अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को फील्ड में उतरने के निर्देश

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—बिलासपुर भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर जिला की समीक्षा बैठक सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में खाद्य व आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, सदर के विधायक सुभाष ठाकुर व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के संगठन मंत्री अक्षय भरमौरी विशेष रूप से उपस्थित रहे। जिलाध्यक्ष ने पार्टी के आगामी होने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बतया कि पांच मंडलाध्यक्षों ने बहुत अच्छा काम किया है। मंडलों ने स्थापना दिवस बहुत अच्छे ढंग से मनाया, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जयंती पांच मंडलों बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा का मेन फोकस अब मिशन रिपीट पर है। कार्यकर्ताओं को अभी से ही जुट जाने को कहा गया है। सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों की समस्याओं का हल निकाला जाए और केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं को आम जानमानस तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा के इन तीन सालों में सदर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए का बजट आया जिनका शिलान्यास होकर काम भी शुरू करवा दिया गया है। खाद्य व आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार को तीन साल पूरे हो गए हैं और पार्टी का मिशन रिपीट का कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस दौरान भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राम कुमार शर्मा, महामंत्री आशीष ढिल्लों, नवीन शर्मा और पांचों मंडलों के अध्यक्ष व सभी मोर्चों प्रकोष्ठों के अध्यक्ष शामिल रहे।