Saturday, September 26, 2020 07:59 PM

बालीवुड अभिनेता संजय दत्त कैंसर की चपेट में, आठ अगस्त को हुए थे हॉस्पिटलाइज

एजेंसियां, मुंबई

बालीवुड से लगातार आ रही बुरी खबरों के बीच मंगलवार को ऐसी ही रिपोर्ट सामने आई है अभिनेता संजय दत्त के बारे में। संजय दत्त कैंसर की चपेट में आ गए हैं। वह फेफड़ों के कैंसर यानी एडेनोकार्सिनोमा से पीडि़त हैं और स्टेज-3 में पहुंच गए हैं। बता दें कि एडेनोकार्सिनोमा कैंसर का वह प्रकार है, जिसमें शरीर के अंदर म्यूकस प्रोड्यूस करने वाली ग्रंथियों से कोशिकाएं बनने लगती हैं। यह लंग कैंसर का ही एक प्रकार है। 61 साल के संजय दत्त गत शनिवार आठ अगस्त को हॉस्पिटलाइज हुए थे। कहा गया कि उनके गले में पानी भर गया था और सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था। गले का ट्रीटमेंट और पानी क्लियर कर टेस्ट किया गया और रिपोर्ट में उनके कैंसर से पीडि़त होने को पता चला।

 हालांकि इसी बीच उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। संजय दत्त ने मंगलवार रात को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की, जिसमें लिखा था कि दोस्तो, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के कारण काम से छोटा सा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभचिंतकों से गुजारिश करता हूं कि मेरी तबीयत को लेकर गैरजरूरी अनुमान न लगाएं जाएं। आप सभी का प्यार और शुभकामनाएं साथ हैं। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। उधर, उनकी बीमारी की खबर सुनकर दुबई में पिछले चार महीने से फंसी उनकी पत्नी मान्यता दत्त मुंबई वापस लौट आई हैं। उन्होंने संजय दत्त को फाइटर बताते हुए समर्थकों से उनकी सलामती के लिए दुआ करने का कहा है। गौरतलब है कि 80 के दशक में संजय दत्त के फेफड़ों में पहली बार गड़बड़ी सामने आई थी। तब उनके फेफड़े कोलैप्स कर गए थे। उन्हें इलाज के लिए अमरीका भेजा गया था, जहां वह ऋचा शर्मा के नजदीक आए और फिर दोनों ने 1987 में शादी कर ली थी।

The post बालीवुड अभिनेता संजय दत्त कैंसर की चपेट में, आठ अगस्त को हुए थे हॉस्पिटलाइज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.