Friday, August 14, 2020 04:05 AM

ब्राजील के लीजेंड फुटबॉलर पेले ने अर्जेंटीना और बार्सीलोना क्लब के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी को सराहा

साओ पाउलो ब्राजील के लीजेंड फुटबॉलर पेले ने 700 करियर गोल के विशिष्ट क्लब में प्रवेश करने वाले अर्जेंटीना और बार्सीलोना क्लब के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी को सराहा है। करिश्माई स्ट्राइकर मैसी ने एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ ला लीगा फुटबॉल चैंपियनशिप में 2-2 के ड्रा में 50वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया था जो बार्सीलोना और अर्जेंटीना के लिए उनका कुल 700वां गोल था। वह अपने 862वें आधिकारिक मैच में इस कीर्तिमान पर पहुंचे। पेले ने गुरूवार को इंस्टाग्राम पर लिखा, “700 गोल क्लब में आपका स्वागत है। आपको खेलते हुए देखना एक शानदार अहसास है और इस अहसास को देने के लिए आपका धन्यवाद। आप एक अद्भुत और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैसी ने अपने क्लब और देश के लिए 16 साल के करियर में 700 गोल किये हैं। बार्सा के मौजूदा कप्तान ने बार्सीलोना के लिए अपना पहला गोल एक मई 2005 को किया था जबकिअर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के कप्तान ने अपने देश के लिए पहला गोल मार्च 2006 में क्रोएशिया के खिलाफ किया था।
मैसी फुटबॉल इतिहास में 700 गोल करने वाले सातवें खिलाड़ी हैं। चेक-ऑस्ट्रियाई स्ट्राइकर जोसफ बिकान के 805 गोल, पूर्व बार्सीलोना स्टार रोमारियो के 772 गोल, ब्राजील के पेले के 767 गोल, रियाल मैड्रिड के फॉरवर्ड फेरेंक पुस्कास के 746 गोल, जर्मनी के गर्ड म्यूलर के 735 गोल और पुर्तगाल तथा जुवेंटस के रोनाल्डो के 728 गोल हैं ।

The post ब्राजील के लीजेंड फुटबॉलर पेले ने अर्जेंटीना और बार्सीलोना क्लब के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी को सराहा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.