Sunday, December 06, 2020 04:15 AM

बसपा ने सातों बागी विधायक किए सस्पेंड, सपा के संपर्क में आने पर मायावती की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की सियासत नया मोड़ लेती दिख रही है। राज्यसभा चुनाव में हुई उठापटक और सियासी दांवपेंच के बाद बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी पर हल्ला बोला है। मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के बाद अखिलेश की भी बुरी गति होगी। उन्होंने समाजवादी पार्टी को हराने के लिए भाजपा को सपोर्ट करने की बात कह दी। मायावती ने सपा के संपर्क में आए सात विधायकों को निलंबित कर दिया है। मायावती ने कहा कि इन विधायकों की सदस्यता समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी, यदि वे एसपी में शामिल होते हैं।

मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सांप्रदायिक ताकतों से मुकाबला करने के लिए हमारी पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ हाथ मिलाया था, लेकिन उनके परिवार में चल रही आंतरिक कलह की वजह से उन्हें बसपा के साथ गठबंधन का अधिक फायदा नहीं मिल सका। चुनाव के बाद उनकी तरफ से प्रतिक्रिया मिलनी बंद हो गई, जिस वजह से हमने रास्ते अलग करने का फैसला लिया। राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी के विधायकों में हुई सेंधमारी पर मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद जब हमने समाजवादी पार्टी के व्यवहार को देखा, तभी समझ में आ गया कि हमने दो जून, 1995 के केस को वापस लेकर बड़ी गलती कर दी है। हमें उनके साथ हाथ नहीं मिलाना चाहिए था और इस संबंध में गहराई से सोचना चाहिए था।

The post बसपा ने सातों बागी विधायक किए सस्पेंड, सपा के संपर्क में आने पर मायावती की कार्रवाई appeared first on Divya Himachal.