Saturday, November 28, 2020 01:54 AM

बुधोड़ा-कुलथोट संपर्क सड़क की आधारशिला

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने रविवार को शुक्राहू से सदरुणी संपर्क सड़क का लोकार्पण और बुधोड़ा-कुलथोट संपर्क सड़क की विधिवत तरीके से आधारशिला रखी। विधानसभा उपाध्यक्ष ने साथ ही दशहरा पर्व की बधाई देते हुए कहा कि दशहरा हमें असत्य पर सत्य और अंधकार पर प्रकाश की जीत का संदेश देता है। इसे हम सबको भी अपने जीवन में हमेशा अपनाना चाहिए। इस मौके पर हंसराज ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि समूचे चुराह विधानसभा क्षेत्र को सड़क नेटवर्क से जोड़ने को लेकर बड़ी परियोजनाएं प्रगति पर हैं और नई डीपीआर तैयार करने का काम भी चल रहा है। गांवों को जोड़ने के लिए छोटे संपर्क मार्गों के कई निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। समूचे चुराह विधानसभा क्षेत्र में 17 सड़कों के निर्माण और अपग्रेडेशन कार्य प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चल रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि सड़कों की अपग्रेडेशन और उसके बाद टायरिंग के कार्य में गुणवत्ता को लोक निर्माण विभाग द्वारा सुनिश्चित बनाया जाएगा। विधानसभा उपाध्यक्ष ने बसुवा-कैहला संपर्क सड़क के निर्माण की भी बात कही। राजकीय माध्यमिक विद्यालय बिहाली को उच्च विद्यालय का दर्जा देने की मांग पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने भरोसा दिया कि आने वाले समय में जल्द ही इसे उच्च विद्यालय के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा ताकि स्थानीय पंचायतों के बच्चों को दसवीं तक की शिक्षा की सहूलियत इसी विद्यालय में मिल सके।

उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुलथोट के भवन निर्माण के लिए भी दस लाख रुपए की राशि प्रदान करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि चुराह उपमंडल मुख्यालय के कालोनी मोड़ में नए डिजाइन की वर्षा शालिका तैयार करने के जो निर्देश दिए गए थे। इसका कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा अलावा कालोनी मोड़ से भंजराड़ू तक की सड़क की अपग्रेडेशन और सौंदर्यीकरण की दिशा में भी कार्य हो रहा है।

पंचायती राज चुनाव की चर्चा करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों का आह्म्वान करते हुए कहा कि वे इस चुनाव में ऐसे पंचायत प्रतिनिधियों का चुनाव करें जिनमें समस्याओं को जानने की समझ हो और वे बुनियादी सुविधाओं के विकास की क्षमता भी रखते हों।  इस मौके पर मंडल महामंत्री मुनयान खान, अनुसूचित जाति मोर्चा मंडल अध्यक्ष गोविंद, कार्यकारिणी सदस्य चुराह मंडल गुरदयाल राणा, चुराह प्रभारी बलदेव राज, सचिव मंडल युवा मोर्चा नरेंद्र कुमार, कुठेड़ बुधोड़ा की प्रधान ठाकुरी देवी व प्रधान झज्जाकोठी की प्रधान लता ठाकुर समेत अन्य पंचायत न्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

The post बुधोड़ा-कुलथोट संपर्क सड़क की आधारशिला appeared first on Divya Himachal.