Tuesday, April 13, 2021 10:12 AM

वनडे सीरीज भी नहीं खेलेंगे बुमराह, तेज गेंदबाज का टीम में वापसी का लंबा होगा इंतजार

अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी। शास्त्री फिलहाल अहमदाहाद में टीम इंडिया के साथ हैं। वहां के अस्पताल में उन्होंने वैक्सीन लगवाई।

पहले निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट और टी-20 शृंखला से वापस लिया था नाम

एजेंसियां— अहमदाबाद

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं और इस तरह भारतीय टीम में उनकी वापसी में समय ज्यादा लग सकता है। बुमराह को पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के बाद निजी कारणों से टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया था और अब उनके एकदिवसीय शृंखला से भी बाहर रहने की आशंका है। बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भी आराम दिया गया है।

 इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट से बुमराह की अनुपस्थिति से भारतीय टीम प्रबंधन को नए खिलाडि़यों को आजमाने का मौका मिलेगा। टी-20 सीरीज 12 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होगी, जबकि एकदिवसीय सीरीज 23 मार्च से पुणे में जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में दर्शकों की गैर मौजूदगी में शुरू होगा।

आईपीएल के बाद सबसे ज्यादा ओवर फेंकने वाले भारतीय तेज गेंदबाज

बुमराह ने हाल के सालों में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज रहे हैं। टीम को जब भी विकेट की तलाश होती है, कप्तान उन्हें गेंद थमाते हैं। यही वजह है कि वे आईपीएल 2020 के बाद से सबसे ज्यादा ओवर फेंकने वाले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। पिछले आईपीएल के बाद से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 165.4 ओवर की गेंदबाजी की है। अन्य भारतीय तेज गेंदबाजों में सिर्फ मोहम्मद सिराज ने इस दौरान 100 ओवर से ज्यादा की गेंदबाजी की है।