Friday, October 23, 2020 05:40 AM

कारोबारी को 55 हजार जुर्माना ठोंका, Bilaspur में बिना ई-वे बिल स्क्रैप भेज रहा था व्यापारी

लॉकडाउन के बाद प्रदेश से बाहरी राज्यों में बिना बिल सामान ले जाने वाले मुनाफाखोरों और व्यापारियों पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने शिकंजा कस दिया है। इसी कड़ी में आबकारी एवं कराधान विभाग बिलासपुर की टीम ने नेशनल हाई-वे 205 चंडीगढ़-मनाली पर छ्डोल के पास नाके के दौरान  प्रदेश से बाहरी  राज्यों में बिना ई-वे बिल स्क्रैप ले जा रहे एक वाहन को पकड़ा है और व्यापारी को 55 हजार 440 रुपए का भारी भरकम जुर्माना ठोंका है। जानकारी के अनुसार राज्य कर एवं आबकारी विभाग बिलासपुर की टीम ने सहायक आयुक्त राज्य  कर एवं आबकारी कमल देव की अगवाई में सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी कुमारी प्रोमिला व अरुण कुमार ने चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाई-वे पर छडोल के पास  नाका लगाया हुआ था और वाहनों की चैकिंग की जा रही थी।

  इस दौरान टीम ने स्क्रैप लेकर जा रहे एक वाहन को रोका और चैकिंग करने पर पाया कि सारा माल बिना ई-वे बिल ले जाया जा रहा है। जिस पर विभागीय टीम ने संबंधित व्यापारी को 55 हजार 440 रुपए का जुर्माना लगाया, जो मौके पर ही वसूल लिया गया। उधर, उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग बिलासपुर मनोज डोगरा का कहना है कि संबंधित व्यापारी को 55 हजार 440 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसके अतिरिक्त भी अन्य वाहनों के बिलों में भी कुछ अनियमताओं के चलते 25 हजार 235 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है। उन्होंने लोगों से आग्रह है कि वे बिना बिल कोई भी सामान न खरीदें और व्यापारी भी यह ध्यान रखें कि जो भी बिल 50 हजार से ऊपर का उसका ई-वे बिल जरूर भरें।

The post कारोबारी को 55 हजार जुर्माना ठोंका, Bilaspur में बिना ई-वे बिल स्क्रैप भेज रहा था व्यापारी appeared first on Divya Himachal.