Tuesday, January 26, 2021 02:29 PM

कप्तानी पर विराट सवाल, आशीष नेहरा और गौतम गंभीर ने घेरे भारतीय टीम के कैप्टन कोहली

जल्दबाजी में ले रहे फैसले

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे वनडे इंटरनेशनल के दौरान कप्तान विराट कोहली के जल्दबाजी में लिए फैसलों की ओर इशारा किया। नेहरा ने कहा कि कोहली ने गेंदबाजी परिवर्तन को लेकर बहुत जल्दबाजी की। उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ फैसले इतनी जल्दबाजी में किए गए थे कि उनका कोई मतलब समझ नहीं आता।

पांड्या ने अपने चार ओवरों में शतक बनाने वाले स्टीव स्मिथ का विकेट लिया। कोहली ने मयंक अग्रवाल से भी गेंदबाजी करवाई। नेहरा ने कहा कि दूसरे मैच में विराट कोहली ने दो ओवर मोहम्मद शमी से करवाए और फिर नवदीप सैणी को लेकर आ गए। मैं समझ सकता हूं कि वह शमी को दूसरे छोर से गेंदबाजी करवाना चाहते थे, लेकिन फिर आखिर उन्होंने जसप्रीत बुमराह को नई गेंद से दो ओवर क्यों करवाए।

ऐसी रणनीति समझ से परे

नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर ने आस्ट्रेलिया से मिली लगातार दूसरी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की खुलकर आलोचना की है।

उन्होंने कोहली की उस रणनीति को खराब कप्तानी बताया, जिसके तहत दूसरे वनडे में पावरप्ले में जसप्रीत बुमराह से महत दो ओवर करवाए गए थे। गंभीर ने कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात कर रहे हैं, लेकिन जब प्रमुख गेंदबाज को मौका ही नहीं देंगे, तो विकेट कैसे मिलेगा। गंभीर ने कहा कि उन्हें यह बात समझ में नहीं आई कि कोहली ने नई गेंद से जसप्रीत बुमराह को सिर्फ दो ओवर क्यों दिए। उन्होंने विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं ईमानदारी से कहूं, तो कप्तानी को नहीं समझ सकता। हम इस बारे में लगातार बात कर रहे हैं कि अधिक से अधिक विकेट लेना है और हमें ऐसी (आस्ट्रेलिया की) बैटिंग लाइन अप को तोड़ना है, लेकिन अपने महत्त्वपूर्ण गेंदबाज (बुमराह) से नई गेंद से दो ओवर ही करा रहे हैं।

टीम इंडिया में सब ठीक

सिडनी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मुकाबला हार सीरीज गंवाने के बावजूद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल का कहना है कि टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक हैं। राहुल ने कहा कि टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। एक टीम के रूप में आपको कई बार यह स्वीकार करना होता है कि विपक्षी टीम ने आपसे बेहतर क्रिकेट का प्रदर्शन किया है। उनके लिए यह घरेलू वातावरण है।

350 से ज्यादा चेज को रोहित की जरूरत

पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का कहना है कि अगर भारतीय टीम को 350 से ज्यादा रन बनाने हैं और खासकर रनों का पीछा करते हुए इतने रन स्कोर करने हैं, तो फिर रोहित शर्मा के बगैर ये नहीं हो सकता है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम की बैटिंग का एनालिसिस किया। उन्होंने कहा कि अगर रोहित शर्मा वहां पर होते, तो हम और ज्यादा खुलकर खेलते, लेकिन उनके न होने से टीम को नुकसान हो रहा है।

कोहली बिना जीते, तो वे पूरा साल जश्न मनाएंगे

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि विराट कोहली की जगह कोई भी नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि अगर भारत टेस्ट में आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में कोहली की गैर-मौजूदगी में हरा देता है, तो यह उनके लिए साल भर जश्न मनाने की बात होगी। क्लार्क ने कहा कि विराट की कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों बहुत उपयोगी हैं।

The post कप्तानी पर विराट सवाल, आशीष नेहरा और गौतम गंभीर ने घेरे भारतीय टीम के कैप्टन कोहली appeared first on Divya Himachal.