कप्तान विराट कोहली जीत पर आगे बढ़ने और पंजाब के कप्तान राहुल वापसी के लिए उतरेंगे

दुबई- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मुकाबले में अपनी जीत की लय बरकरार रख आगे बढ़ना चाहेंगे जबकि पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल पिछली हार को भुलाकार वापसी के लिए उतरेंगे। पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 13 के अपने पहले मुकाबले में सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था जबकि बेंगलुरु ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी थी। विराट आठवीं बार आईपीएल में बेंगलुरु की कप्तानी संभाल रहे हैं और तीन सत्रों के बाद यह पहला मौका था जब उनकी टीम ने टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। पिछले तीन सत्रों में विराट की टीम को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन आईपीएल 13 में जिस तरह बेंगलुरु ने शुरुआत की है उससे टीम का हौसला निश्चित रुप से काफी ऊंचा हो गया होगा।

विराट के सामने दूसरे मुकाबले में पंजाब की टीम होगी जिसने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के मौके गंवाए थे और उसे हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब ने निर्धारित ओवरों में मैच को समाप्त कर सकता था लेकिन 89 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल आखिरी ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर विजयी रन नहीं जुटा सके। मयंक पांचवीं गेंद पर आउट हुए, छठी गेंद पर एक और विकेट निकल जाने से स्कोर टाई हो गया। सुपर ओवर में पंजाब ने दो विकेट गंवाए और उसका स्कोर मात्र दो रन रहा। दिल्ली को सुपर ओवर में जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। पंजाब और उसके कप्तान राहुल को इन गलतियों से सबक लेने की जरुरत है ताकि टीम बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में वापसी कर सके।

पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी की थी और उसने दिल्ली के तीन विकेट 13 रन पर गिराकर अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन अंत के ओवरों में दिल्ली के मार्कस स्टोयनिस ने अपनी विस्फोटक पारी से टीम को संतोषजनक स्थिति पर पहुंचाया था जिसका खामियाजा पंजाब को भुगतना पड़ा था।

The post कप्तान विराट कोहली जीत पर आगे बढ़ने और पंजाब के कप्तान राहुल वापसी के लिए उतरेंगे appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: