Tuesday, November 30, 2021 09:13 AM

कार ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर,महिला की मौत

खेड़ा में तेज रफ्तार से ओवरटेक करते वक्त पेश आया दर्दनाक हादसा; कार में 11 सवार जख्मी, दो पीजीआई रैफर विपिन शर्मा-बीबीएन औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत खेड़ा में तेज रफतार कार की ट्रैक्टर से भिड़त हो गई यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में कार सवार महिला की मौत हो गई जबकि पांच बच्चों सहित 11 अन्य घायल हो गए । घायलों का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है जबकि गंभीर रूप से घायल पिता पुत्र का पीजीआई में उपचार चल रहा है और हालत नाजुक बनी हुई है। कार सवार ये लोग उतराख्ंाड से हिमाचल देवी दर्शन व बच्चे के मुंडन संस्कार के लिए जा रहे थे, लेकिन रास्ते में पुरा परिवार हादसे का शिकार हो गया। पुलिस ने इस मामले में कार चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा बुधवार सुबह करीब पांच बजे पेश आया, तेज रफतार कार ने ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार दी जिससे एक महिला सहित 11 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि घायलों में से एक महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस को दिए बयान में गुरबक्श सिंह नंबरदार पुत्र मस्त राम निवासी गांव घनसौत तहसील नालागढ़ ने बयान दर्ज करवाया कि बुधवार सुबह यह अपने मोटरसाइकिल पर कडुवाना घर वापस जा रहा था तो खेड़ा के पास कार उसके आगे एक कार चल रही थी और कार के आगे ट्रैकटर चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार जाइलो कार का चालक बहुत तेज रफ्तारी में कार चला रहा था, तेज रफ्तार में ही कार चालक जब ट्रैक्टर को ओवरटेक करने लगा तो कार अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर के पिछली तरफ टकरा गई। ट्रैक्टर से टककर के बाद कार बाई तरफ से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में कार में सवार लोगों को गंभीर चोटें आई।

जिन्हें स्थानीय लोगों ने 108 एंबुलेस में नालागढ़ अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल कार सवार महिला 60 वर्षीय कश्मीरो देवी पत्नी रामपाल निवासी सैलाकुई देहरादुन (उतराखंड़) ने दम तोड़ दिया। कार में चार पुरूष, तीन औरतें व 5 बच्चे सवार थे, जिन्हें इस हादसे में गंभीर चोटे आई है। गंभीर रूप से घायल अशोक पुत्र रामपाल व चार वर्षीय दिव्यांश पुत्र अशोक को प्राथमिक उपचार के उपरांत पीजीआई रैफर कर दिया गया है। इसके अलावा रामपाल ,दारा सिंह,दवेंद्र कौर, महक, रितिका, अभिषेेक , दिनेश को चोटें आई है, जिनका स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि यह हादसा कार चालक दिनेश कुमार पुत्र बलबीर सिंह निवासी सैलाकुई देहरादून द्वारा अपनी कार को तेज रफ्तारी व गफलत से चलाते हुए तथा ओवरटेक करते हुए हुआ है। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने धारा 279, 337, 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है जबकि शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। (एचडीएम)