Saturday, September 19, 2020 02:11 PM

चालक-परिचालक को बताई सोशल डिस्टेंसिंग

छोटा शिमला पुलिस ने छेड़ी मुहिम, ‘कोविड महामारी में कैसे पहनें मास्क पर बांटी जानकारी

विशेष संवाददाता- शिमला-शहर में छोटा शिमला पुलिस ने लोगों को कोविड महामारी के दौरान किस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग करनी है और मास्क का उपयोग करना है इसके प्रति जागरूक किया।

 यहां की पुलिस ने एचआरटीसी की बसों को रोककर उनके चालक व परिचालकों से भी बात की वहीं यात्रियों को भी समझाया। नेरवा से आ रही एक परिवहन निगम की बस में  नियमों की अनुपालना नहीं की जा रही थी जिस पर  उसके चालक व परिचालक को समझाया गया और चेतावनी दी गई। बता दें कि बसों में यात्रा को लेकर विशेष एसओपी बनाई गई है जिसके अनुसार ही यात्रा करवाई जा सकती है।

इसमें चालक व परिचालक की जिम्मेदारी तय की गई है जो सही तरह से अनुसरण नहीं कर रहे। छोटा शिमला पुलिस के इंचार्ज रघुवीर सिंह तोमर ने नवबहार चौक पर ऐसे लोगों के चालान किए जिन्होंने मास्क नहीं डाले थे वहीं यहां पर उन वाहन चालकों के चालान किए गए हैं जिनकी गाडि़यों में प्रेशर हॉर्न या साइलेंसर ज्यादा आवाज करते हैं या कोई दूसरी खामियां देखीं उनके चालान हुए। यहां पर काफी संख्या में युवा वर्ग इस तरह के वाहन लेकर फारेस्ट रूट पर चलते हैं जिनसे ध्वनि प्रदूषण होता है। पुलिस कर्मियों ने यहां पर वाहन चालकों को जागरूक किया और चेतावनी दी। यह मुहिम लगातार यहां पर जारी रहेगी। रघुवीर सिंह तोमर का कहना है कि लोगों को समझना चाहिए। कोविड के दौरान खुद सुरक्षित रहने के लिए किस तरह के उपाय करने चाहिएं वहीं यातायात नियमों की पालना कैसे हो यह सुनिश्चित बनाना चाहिए।

The post चालक-परिचालक को बताई सोशल डिस्टेंसिंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.