Monday, October 26, 2020 09:32 AM

चंबा में कोरोना के 15 नए केस…पांच ने जीती जंग

जिला चंबा में मंगलवार को पांगी पुलिस थाना में कार्यरत जवान सहित कोरोना वायरस पॉजिटिव के पंद्रह नए मरीज सामने आए हैं। इनमें अधिकतर लोग पूर्व में कोरोना पाजीटिव मरीजों की कांटेक्ट सूची में शामिल थे। मंगलवार को मेडिकल कालेज में उपचाराधीन चौगान मोहल्ले के 74 वर्षीय वृद्ध की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डीसीएच धर्मशाला भेज दिया गया है। कोरोना के इन पंद्रह नए मामलों के बाद चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढकर 132 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से कुल 123 सैंपलों की जांच की गई है। इनमें पंद्रह सैंपल पॉजिटिव और 108 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में पांगी पुलिस थाना का 40 वर्षीय जवान, चौगान मोहल्ले का मेडिकल कालेज के सारी वार्ड में उपचाराधीन 74 वर्षीय वृद्ध, सपडी मोहल्ले का 53 वर्षीय व्यक्ति, सेई गांव का 47 वर्षीय व्यक्ति, सरोल गांव का 45 वर्षीय व्यक्ति, द्रडडा का 52 वर्षीय व्यक्ति, चौगान मोहल्ले की 53 वर्षीय महिला, मुगला की 55 वर्षीय महिला, डीडीएएच का 52 वर्षीय व्यक्ति, पंजोह गांव की 38 वर्षीय महिला, मंगला का 40 वर्षीय व्यक्ति, गागला का 48 वर्षीय व्यक्ति, शहर के द्रोभी मोहल्ले का 51 वर्षीय व्यक्ति, पक्काटाला मोहल्ले का 49 वर्षीय व्यक्ति और जुलाहकडी मोहल्ले का 37 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गत रोज जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से मेडिकल कालेज की आरटी-पीसीआर लैब में जांच हेतु भेजे गए 110 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। बिजली कट होने के चलते इन सैंपलों की जांच देर शाम होने के बाद रिपोर्ट आने की उम्मीद है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट पर जांचे गए 15 सैंपल पॉजिटिव पाए गए है। उन्होंने बताया कि आरटी-पीसीआर लैब में भेजे गए 110 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को होम आइसोलेशन के दौरान चिकित्सीय निगरानी पूर्ण करने पर पांच लोगों को छुट्टी भी दी गई है।

The post चंबा में कोरोना के 15 नए केस…पांच ने जीती जंग appeared first on Divya Himachal.