Saturday, October 24, 2020 08:42 AM

चंबा में कोरोना का हमला… 27 नए केस           

मरीजों को डीसीएचसी डलहौजी शिफ्ट किया; लगातार बढ़ रहे मामलों से लोगों में खौफ, सैंपल लेने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

चंबा-जिला चंबा में सोमवार को 27 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तीन मरीजों में कोरोना वायरस के लक्ष्ण पाए गए हैं। जबकि बाइस लोग पूर्व में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में थे। सोमवार को कोरोना वायरस के लक्ष्णों वाले मरीजों को डीसीएचसी डलहौजी शिफ्ट किया जा रहा है। शेष मरीजों को होम आइसोलेशन के जरिए चिकित्सीय निगरानी में रखा जाएगा। इन 27 नए मामलों के साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 100 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को मेडिकल कालेज की आरटी-पीसीआर लैब में 70 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 69 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव और एक पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा सोमवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से 106 सैंपलों की जांच की गई है। इसमें 27 सैंपल पॉजिटिव और 83 नेगटिव पाए गए हैं। सोमवार को इसके साथ ही रविवार देर शाम रैपिड एंटीजन टेस्ट किट पर जांचा गया सैंपल भी पॉजिटिव आया है। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में हरिपुर गांव की 53 वर्षीय महिला, कीडी का 25 वर्षीय युवक, डलहौजी के वार्ड नं तीन सदर बाजार की 37 वर्षीय महिला,14 वर्ष की युवती, 71 वर्ष का व्यक्ति, शहर के रामगढ मोहल्ले का 37 वर्षीय व्यक्ति, जुलाहकड़ी मोहल्ले का 56 वर्षीय व्यक्ति, परेल गांव की 19, 20 व 23 वर्षीय युवती, 46 व 72 वर्षीय महिला, चौंतडा मोहल्ले का 45 व 41 वर्षीय व्यक्ति, 20 वर्ष की युवती, 34, 72 व 84 वर्षीय महिला, मुगला की 37 व 35 वर्षीय महिला, आठ वर्ष की बच्ची, हरदासपुरा मोहल्ले की 9, 18 व 23 वर्ष की युवती और 53 वर्ष की महिला शामिल है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि सोमवार को कोरोना के 27  नए मरीज सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को होम आइसोलेशन में चिकित्सीय निगरानी पूरी करने वाले दो लोगों को छुट्टी दी गई है।

सिहुंता पुलिस चौकी सील

सिहुंता। सिहुंता पुलिस चौकी में कार्यरत पुलिस कर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद परिसर को सील कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस चौकी में कार्यरत चौदह स्टाफ सदस्यों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इन सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद ही चौकी परिसर को खोलने बारे फैसला लिया जाएगा। सिहुंता पुलिस चौकी परिसर को सैनिटाइज भी किया गया है।

रविवार को सिहुंता पुलिस चौकी में कार्यरत एक जवान के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पाजीटिव पाई गई थी। इसके बाद पुलिस विभाग ने किसी तरह का जोखिम न लेते हुए चौकी परिसर को सील करने के साथ ही तैनात स्टाफ की सैंपलिंग करवाने का फैसला लिया है। इसके तहत सोमवार को सिहुंता पुलिस चौकी के 14 कर्मियों की सैंपल लिए गए हैं। इन सैंपलों की रिपोर्ट मंगलवार को आएगी।

The post चंबा में कोरोना का हमला… 27 नए केस            appeared first on Divya Himachal.