Monday, October 26, 2020 06:25 PM

चंबा में कोरोना के 17 नए केस…153 सैंपल नेगेटिव 

बिहार-जालंधर-शिमला-तमिलनाडू व जम्मू- कश्मीर की ट्रैवल हिस्ट्री, एक मरीज को डीसीएच धर्मशाला रैफर, सैंपल लेने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

चंबा-जिला चंबा में मंगलवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव के 17 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पांच लोगों को होम आइसोलेशन में दस दिन की अवधि पूर्ण होने पर डिस्चार्ज कर दिया है। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह लोगों की बिहार, जालंधर, शिमला, तमिलनाडू व जम्मू- कश्मीर की ट्रैवल हिस्ट्री है। दो लोगों में कोरोना वायरस के हल्के लक्ष्णों के चलते सैंपल लिया गया था।

इनमें एक मरीज को डीसीएच धर्मशाला रैफर किया गया है। मंगलवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए नौ लोग पूर्व में कोरोना पॉजिटिव की कांटेक्ट सूची में शामिल थे। इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 112 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को मेडिकल कालेज की आरटी- पीसीआर लैब में जांचे गए 156 सैंपलों में आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 153 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं।

दस सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकि है। मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट पर 75 सैंपल जांचे गए हैं। इनमें छह पाजीटिव और 69 सैंपल की रिपोर्ट नेगटिव पाई गई है। पांगी में ट्रूनाट पर जांचे आठ सैंपलों में तीन पॉजिटिव और पांच नेगेटिव आए हैं। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में सरोल की 31 वर्षीय व्यक्ति, चुवाड़ी के कुठेड़ का 62 वर्षीय व्यक्ति, समोट के जसूर का 40 वर्षीय व्यक्ति, समोट के सरनी गांव की 47 व 24 वर्षीय महिला, जम्मू से लौटे एनएचपीसी सुरंगानी में कार्यरत तीस वर्षीय व्यक्ति व अठारह वर्षीय युवक, सिद्धोठ के जुडा गांव की तीस वर्षीय महिला, चमीनू गांव की 33 व 27 वर्षीय महिला, शहर के माई का बाग मोहल्ले की चौदह वर्षीय युवती, सलूणी के डनून गांव की 74 वर्षीय महिला, तीसा के देवीकोठी के लोहरका गांव का 26 वर्षीय व्यक्ति, बनगोटू मोहल्ले की 56 वर्षीय महिला, पांगी के लिओ गांव की 56 वर्षीय महिला और 60 व 38 वर्ष का व्यक्ति शामिल है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के 25 नए मरीज सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को होम आइसोलेशन में चिकित्सीय निगरानी पूरी करने वाले पांच लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

The post चंबा में कोरोना के 17 नए केस…153 सैंपल नेगेटिव  appeared first on Divya Himachal.