Friday, October 30, 2020 03:14 PM

चंबा में कोरोना के नौ नए केस…टेंशन बढ़ी

आइसोलेशन का टाइम पूरा कर 14 लोग किए डिस्चार्ज, दो मेडिकल कालेज की हैल्थ पर्सन महिलाएं निकलीं पॉजिटिव

चंबा –जिला चंबा में रविवार को नौ लोग कोरोना वायरस संक्त्रमित पाए गए हैं, जबकि 14 लोगों को होम आइसोलेशन की दस दिन की अवधि पूर्ण होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए नौ लोगों में दो मेडिकल कालेज की महिला हैल्थ पर्सन भी शामिल हैं। रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए पांच लोगों में कोरोना वायरस के लक्ष्ण होने के चलते सैंपल लिए गए थे, जबकि दो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव के कांटैक्ट में थे। इसके साथ ही अब चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 75 रह गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से 101 सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए मेडिकल कालेज की आरटी- पीसीआर लैब में जांच हेतु भेजे गए थे। इनमें पांच सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शेष 96 सैंपल जांच में नेगटिव पाए गए हैं।

इन पांच कोरोना पॉजिटिव में भटियात के समोट कस्बे के सरनी गांव के 90 वर्षीय वृद्ध, 85 वर्षीय वृद्धा और 35 वर्ष का व्यक्ति शामिल है। इनमें कोरोना बीमारी के लक्ष्ण होने के चलते होम क्वारंटाइन अवधि के दौरान सैंपल लिया गया था। इसके अलावा चुवाड़ी के गाहर गांव का 11 वर्षीय युवक और बीडीओ आफिस सलूणी का 42 वर्षीय कर्मी शामिल है। यह दोनों पूर्व में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में थे। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से भी 27 सैंपल जांचे हैं। इनमें चार सैंपल पाजीटिव और 23 सैंपल नेगटिव पाए गए हैं। इनमें मेडिकल कालेज की 26 वर्षीय और 40 वर्षीय महिला हैल्थ पर्सन, शहर के जुलाहकडी मोहल्ले की 50 वर्षीय और हरिपुर गांव की 57 वर्षीय महिला का सैंपल पाजीटिव पाया गया है।

उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि रविवार को मेडिकल कालेज की पीसीआर लैब और रैपिड एंटीजन टैस्ट किट में जांचे गए सैंपलों में नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि चौदह लोगों को होम आइसोलेशन की दस दिन की अवधि पूर्ण होने पर भी छुटटी दे दी गई है।

The post चंबा में कोरोना के नौ नए केस… टेंशन बढ़ी appeared first on Divya Himachal.