Wednesday, September 23, 2020 03:00 PM

चंबा में कोरोना बेकाबू, 24 और नए केस

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा-जिला चंबा में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के 24 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 13 मामले शहर के धड़ोग मोहल्ला से संबंधित है। शहर के कश्मीरी मोहल्ला में भी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बुधवार को चमेरा पावर स्टेशन- एक खैरी की सीआईएसएफ  यूनिट के सात जवानों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी जवान इन दिनों संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में क्वारंटाइन थे। बुधवार को खैरी पुलिस थाना का एक पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस पुलिस कर्मी की पांगी की ट्रैवल हिस्ट्री है। इसके अलावा खैरी के भुनाड़ का तमिलनाडू से लौटा एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जो कि इन होम क्वारंटाइन अवधि काट रहा था। खैरी कस्बे में भी रैंडम सैंपलिंग के दौरान एक व्यक्ति के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सात अगस्त को मेडिकल कालेज की पीसीआर लैब में भेजे गए साठ पेंडिंग सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार दोपहर बाद जारी की गई है। इसके मुताबिक साठ सैंपलों में 23 की रिपोर्ट पॉजिटिव रही है, जबकि 37 सैंपल नेगेटिव आए हैं।

बुधवार को धड़ोग मोहल्ले में कोरोना के बारह नए मरीज पाए गए हैं। कश्मीरी मोहल्ले में भी एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। यह सभी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्राइमरी कांटैक्ट की सूची में थे। इसके अलावा मेडिकल कालेज में उपचाराधीन धड़ोग मोहल्ले का एक ओर व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है। बुधवार को चमेरा- एक की सीआईएसएफ यूनिट के सात जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इनकी कांगडा, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक व बंगलुरू की ट्रैवल हिस्ट्री है। इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को चिंहित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्राइमरी कांटैक्ट भी खंगाल रहा है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि सात अगस्त के पेंडिंग साठ सैंपलों में 23 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा गत रात मेडिकल कालेज में उपचाराधीन धड़ोग मोहल्ले का एक व्यक्ति भी कोरोना पाजीटिव आया है। उन्होंने बताया कि इन 24 नए मामलों के साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 143 हो गई है।

The post चंबा में कोरोना बेकाबू, 24 और नए केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.