Friday, September 25, 2020 09:55 PM

चंबा में आसमानी बिजली से पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

चंबा – जिला चंबा के साहो क्षेत्र की प्लयूर पंचायत की गंडेरू धार पर बुधवार शाम आसमानी बिजली गिरने से बाप-बेटे सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो बाल-बाल बच गए। घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार रोशन लाल की अगवाई में पुलिस व पंचायत प्रतिनिधियों की एक टीम मौके पर रवाना हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार नियोला गांव का जरमो अपने बेटे पवन कुमार और भतीजे अशोक कुमार के अलावा दो अन्य लोगों सहित गंडेरू धार गया हुआ था। इसी दौरान वहां आसमानी बिजली गिरने से जरमो, उसका बेटा और भतीजा चपेट में आ गए। परिणामस्वरूप तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में पीछे चल रहे दो लोग सुरक्षित बच गए।

संबंधित वार्ड मेंबर के पति ने घटना की सूचना पंचायत प्रधान हसनदीन को दी। सूचना पाते ही पंचायत प्रधान ने उपमंडलीय प्रशासन को घटना के बारे में जानकारी दी। इस घटना में मौत को मात देकर सुरक्षित बचे लोग रिहायशी क्षेत्र में पहुंच गए हैं। समाचार लिखे जाने तक तहसीलदार की अगवाई में गंडेरू धार रवाना टीम बीच रास्ते में तक पहुंची थी। इस टीम के मौके पर पहुंचने के बाद ही वस्तुस्थिति का पता चल पाएगा। पंचायत प्रधान हसनदीन ने बताया कि गंडेरू धार में आसमानी बिजली गिरने से तीन लोगों के मारे जाने की सूचना मिली थी। वह स्वयं टीम के साथ घटनास्थल की ओर जा रहे हैं। उधर, एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि तहसीलदार चंबा की अगवाई में पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज चंबा लाया जाएगा।

The post चंबा में आसमानी बिजली से पिता-पुत्र समेत तीन की मौत appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.