Saturday, October 31, 2020 12:43 AM

चंबा में कर्मचारियों-पेंशनरों के लाखों डकार गया क्लर्क, बिजली बोर्ड ने किया सस्पेंड

बिजली बोर्ड चंबा मंडल की लेखा शाखा में कार्यरत लिपिक कर्मचारियों व पेंशनभोगियों के लाखों रुपए डकार लिए। आरंभिक जांच में करीब बीस से बाइस लाख रुपए के लिपिक द्वारा गोलमाल करने की बात सामने आई है। मामला उजागर होने के बाद लिपिक को सस्पेंड कर हेडक्वार्टर डलहौजी फिक्स कर दिया गया है। इसके साथ ही लिपिक के खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के लिए भी उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। बिजली बोर्ड चंबा मंडल के एक्सईन पवन शर्मा ने खबर की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड चंबा मंडल की लेखा शाखा के लेखाकर ने शिकायत की थी कि अधीनस्थ लिपिक द्धारा कर्मचारियों की तनख्वाह व पेंशनरों के बिल आदि में बडे पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं बरती गई है। इस शिकायत पर बिजली बोर्ड चंबा मंडल के एक्सईन ने विभागीय स्तर पर जांच की तो लिपिक पर वित्तीय अनियमितताएं बरतने के आरोप सही पाए गए।

लिपिक की बैंक की पास जांचने पर भी वित्तीय ट्रांजेक्शन की बात पाई गई। इस पर बिजली बोर्ड के एक्सईन ने लिपिक के खिलाफ डिपार्टमेंटल एक्शन लेते हुए वित्तीय अनियमितताएं बरतने को लेकर सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही लिपिक का हेडक्वार्टर डलहौजी फिक्स किया गया है। एक्सईन की ओर से लिपिक के खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की अनुशंसा भी की है।

उधर, बिजली बोर्ड चंबा मंडल के एक्सईन पवन शर्मा ने बताया कि आरंभिक जांच में लिपिक द्धारा बीस से बाईस लाख की वित्तीय अनियमितताएं बरतने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि लिपिक को सस्पेंड कर हेडक्वार्टर डलहौजी फिक्स कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि लिपिक के खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की उच्चाधिकारियों से अनुशंसा की गई है।

The post चंबा में कर्मचारियों-पेंशनरों के लाखों डकार गया क्लर्क, बिजली बोर्ड ने किया सस्पेंड appeared first on Divya Himachal.