Wednesday, September 23, 2020 02:18 PM

चंबा में नौ और कोरोना पॉजिटिव

जिला में कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट, 152 हुए एक्टिव केस

दिव्य हिमाचल ब्यूरो। चंबा

जिला चंबा में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्त्रमित नौ नए मरीज सामने आए हैं। इनमें पांच मरीज मैहला गांव से संबंध रखते हैं, जो कि शहर के धड़ोग मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव लोगों के प्राइमरी कांटेक्ट की सूची में शामिल थे। इसके अलावा गुरुवार को वैली पंचायत में चंडीगढ़ और तीसा की लेसुईं पंचायत में परवाणू से लौटा युवक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन दिनों यह दोनों होम क्वारंटाइन की अवधि काट रहे थे।

गुरुवार को करियां पंचायत में भी रेंडम सैंपलिंग के दौरान एक युवक के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेडिकल कालेज में उपचाराधीन अस्सी वर्षीय वृद्ध महिला का सैंपल भी पॉजिटिव आया है। इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को चिकित्सीय निगरानी के लिए चिंहित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है।  सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। गुरुवार को मेडिकल कालेज में उपचाराधीन एक वृद्ध महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि आठ अगस्त के पेंडिंग बीस में आठ सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इन नौ नए मामलों के साथ ही अब चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है।

पांगी में निकले तीन कोरोना संक्रमण के मामले

चंबा। जिला चंबा के कबायली क्षेत्र पांगी में गुरुवार शाम को कोरोना वायरस पॉजिटिव के तीन मामले सामने आए हैं। इनमें कांगड़ा जिला के रक्कड गांव का एक व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा दो ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह तीनों इन दिनों होम क्वारंटाइन में थे। फिलहाल इन तीनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री न होना प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता बन गया है।

इन तीन मामलों के साथ ही पांगी में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामलों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।  उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि गुरुवार शाम को आरटी-पीसीआर लैब से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पांगी घाटी के जांच हेतु भेजे गए 52 सैंपलों में तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने की प्रक्रिया के साथ प्राइमरी व सेकेंडरी कांटेक्ट भी खंगाले जा रहे हैं।

The post चंबा में नौ और कोरोना पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.