Friday, September 25, 2020 04:02 AM

चंबा शहर के धडोग मोहल्ले में पूर्ण लॉकडाउन

चंबा-चंबा शहर के धडोग मोहल्ले में फैले कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए आठ वार्ड सील कर दिए हैं। सयाथ ही आगामी आदेशों तक पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही शहर की मेन मार्केट को भी बंद करवा दिया गया है। इन वार्डों के गली-मोहल्लों में भी दुकानें बंद रहेंगी। इसके साथ ही लोगों की आवाजाही पर भी विराम रहेगा। लोगों को रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुएं प्रशासन होम डिलीवरी के माध्यम से मुहैया करवाएगा। इस अवधि में भरमौर चौक से आगे शहर में वाहनों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी। इन वार्डों में अब स्वास्थ्य विभाग एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी छेड़ने जा रहा है।

इस अवधि में शहर के सरकारी कार्यालयों व बैंक में पचास फीसदी स्टाफ के साथ कामकाज होगा। शहर के सील वार्डों में नगर परिषद के सहयोग से सेनिटाइजेशन अभियान भी चलेगा। एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह की ओर से इस आशय की शनिवार दोपहर बाद अधिसूचना भी जारी कर दी गई। यह आदेश शहर में तुरंत प्रभाव से लागू भी हो गए हैं। चंबा शहर के धडोग मोहल्ले में कोरोना वायरस संक्त्रमण के पांच दिनों के भीतर 66 मामले सामने आ चुके हैं। यह सभी लोग एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इनमें किसी भी व्यक्ति की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। ऐसे में धडोग मोहल्ले में कोरोना संक्रमण का फैलना एक पहेली बना हुआ है।

The post चंबा शहर के धडोग मोहल्ले में पूर्ण लॉकडाउन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.