Saturday, September 19, 2020 08:43 PM

चार दिन बाद बद्रीपुर-गुम्मा एनएच बहाल

सतौन के पास कच्ची ढांग पर पहाड़ी धंसने से बंद हुआ था नेशनल हाई-वे

पांवटा साहिब-बद्रीपुर-गुम्मा एनएच पर कच्ची ढांग के पास बंद हुई सड़क को फिलहाल नेशनल हाई-वे अथॉरिटी ने आखिरकार चार दिन बाद यातायात के लिए बहाल कर दिया है। मंगलवार सुबह नौ बजे उक्त दायरे से वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है जिससे गिरिपार क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।

हालांकि बारिश आने पर एनएच के फिर से बंद होने की संभावना बरकरार है, लेकिन मौके पर एनएच की मशीनें मौजूद रहेगी ताकि किसी भी स्थिति से तुरंत निपटा जा सके। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के बाद कच्ची ढांग पर शनिवार को सुबह एनएच धंस गया था। साथ ही उपर की तरफ से भी भारी मलबा और पत्थर आ गए थे जिससे एनएच का करीब 300 मीटर के दायरे में नामोनिशान मिट गया था। एक दिन तो मौके पर न तो एनएच के अधिकारी पहुंचे और न ही उनकी मशीनें।

पहले दिन सतौन पंचायत के प्रधान रजनीश चौहान ने अपनी मशीन लगाई। स्थानीय लोगों के रोष के बाद एनएच विभाग और सरकार के नुमाइंदे हरकत में आए। नवनियुक्त ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने भी मौके का दौरा किया जिसके बाद मौके पर चार पोकलेन मशीनें और दो जेसीबी मशीनें युद्ध स्तर पर काम पर लगी और मंगलवार को सुबह नौ बजे एनएच बहाल कर दिया गया। सतौन के निवासी और हाटी अधिकार मंच के संयोजक इंद्र सिंह राणा और एंटी क्रप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कंट्रोल फोर्स के स्टेट चीफ नात्थु राम चौहान ने इस मामले में सरकार को खूब कोसा और कहा कि नौ माह पूर्व जब सड़क बंद हुई थी तभी से वो कह रहे थे कि इस प्वाइंट का स्थायी समाधान किया जाना चाहिए वरना यह फिर परेशान करेगा। अब सरकार की तरफ से भी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बयान दिया है कि वैकल्पिक सड़कों को तैयार किया जाएगा जिसमे सतौन-पुरुवाला और सतौन-मालगी की दशा को सुधारा जाएगा। बहरहाल चार दिन बाद कच्ची ढांग पर बंद एनएच बहाल हो गया है।

The post चार दिन बाद बद्रीपुर-गुम्मा एनएच बहाल appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.