चार महीने बाद क्रिकेट की वापसी, इंग्लैंड-विंडीज बिना दर्शकों के मुकाबला दोपहर 3ः30 बजे से

साउथम्पटन में आईसीसी के नए नियमों के साथ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेंगे

साउथम्पटन – इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार से यहां के एजेस बाउल स्टेडियम में शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच से क्रिकेट बदले अंदाज में वापसी को तैयार है। कोरोन वायरस के कारण क्रिकेट मार्च के मध्य से बंद है और अब इसी सीरीज के साथ क्रिकेट की वापसी हो रही है। आईसीसी ने हालांकि महामारी को देखते हुए कुछ बदलाव किए हैं, जिनके मुताबिक यह सीरीज खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेली जाएगी। साथ ही आईसीसी ने गेंद को चमकाने के लिए स्लाइवा के उपयोग पर भी बैन लगा दिया है। तो इस मैच में गेंदबाजों को स्लाइवा का इस्तेमाल करते नहीं देखा जाएगा। यह हालांकि दोनों टीमों के लिए चिंता की बात है, क्योंकि अगर देखा जाए तो इंग्लैंड की स्थितियों में तेज गेंदबाजों का ही बोलबाला रहता है और दोनों टीमों के पास अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं। इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात की जाए तो उसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन घर में खेलने के कारण कहा जा सकता है कि उसका पलड़ा भारी रहेगा। रोरी बर्न्स, जोए डेनले, जैक क्रॉले पर शीर्ष क्रम की जिम्मेदारी है। इंग्लैंड के पास हालंकि दो अनुभवी खिलाड़ी जोस बटलर और स्टोक्स हैं, जो अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं।

इंग्लैंड की बॉलिंग मजबूत

इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर हैं, जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में कहर ढा सकते हैं। वहीं विंडीज के पास शेनन गैब्रिएल, केमार रोच, कप्तान जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ हैं, जो किसी भी मुकाबले में कम नहीं हैं। अब देखना यह होगा कि सलाइवा बैन हो जाने से इनके प्रदर्शन पर क्या असर पड़ता है।

बल्लेबाजी विंडीज की कमजोर कड़ी

वेस्टंडीज की बल्लेबाजी की बात की जाए तो यह उसकी कमजोर कड़ी है। यहां इग्लैंड को भी परेशानी हो सकती है, क्योंकि नियमित कप्तान जो रूट के न होने से उसको थोड़ी चिंता तो होगी। रूट की गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं। रूट बच्चे के जन्म के कारण इस मैच में नहीं खेल पा रहे हैं।

इंग्लैंड टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, आर्चर, रोरी बर्न्स, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर , जैक क्रॉले, जोए डनले, ओली पोप, डोम सिब्ले, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

विंडीज टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेने ब्लैकवुड, ब्रोनर, क्रैग ब्राथवेट, शारमहा ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, चेज, रखीम कोर्नवेल, डॉवरिच, गैब्रिएल, चेमार होल्डर, शाई होप, जोसेफ, केमार रोच।

The post चार महीने बाद क्रिकेट की वापसी, इंग्लैंड-विंडीज बिना दर्शकों के मुकाबला दोपहर 3ः30 बजे से appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: