Friday, October 30, 2020 03:35 PM

चोट ने तोड़ा सेरेना का सपना; फ्रेंच ओपन छोड़ा, इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलना मुश्किल

23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमरीका की लीजेंड खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में 24वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने का सपना चोट के कारण टूट गया और उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा। सेरेना ने क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में पहला दौर जीत लिया था, लेकिन एड़ी और टखने के बीच की चोट के कारण उन्हें कोर्ट पर मूमेंट को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा था और उन्होंने इसी चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया और साथ ही कहा कि वह इस साल शेष सत्र में नहीं खेल पाएंगी।

39 साल की सेरेना ने पहले राउंड का मुकाबला जीता था और दूसरे दौर में उनका सामना बुलगेरिया की स्वेताना पिरोनकोवा से था, लेकिन वार्म-अप के बाद उन्होंने महसूस किया कि उनकी चोट गंभीर है और उनके लिए आगे खेल पाना संभव नहीं होगा और उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला कर लिया। रोलां गैरो में तीन बार खिताब जीत चुकीं सेरेना ने कहा कि वह इस साल नहीं खेल पाएंगी। उन्होंने कहा, मैंने अभ्यास किया है यह काफी कम समय के लिए था। इसके बाद मैंने अपने कोच से बात की और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हें कैसा लग रहा है। मुझे चलने में दिक्कत हो रही थी और यह संकेत था कि मुझे स्वस्थ होना चाहिए। सेरेना ने कहा, टखने की पास की चोट ऐसी होती है, जो लगातार दर्द देती है और आप ऐसे में खेल नहीं सकते और मुझे ऐसा नहीं करना था।

The post चोट ने तोड़ा सेरेना का सपना; फ्रेंच ओपन छोड़ा, इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलना मुश्किल appeared first on Divya Himachal.