Friday, November 27, 2020 05:16 PM

चुवाड़ी से शिमला हुआ दूर

चुवाड़ी मुख्यालय में सात माह से ठप चुवाडी, शिमला, सोलन डिपो की बस सेवा को चुवाड़ी मुख्यालय से बहाल करने की मांग इलाकावासियों ने प्रदेश सरकार के समक्ष रखी है। कोरोना महामारी के चलते उक्त रूट की बस सेवा बंद कर दी गई थी, लेकिन उक्त रूट की बहाली वर्तमान में नूरपुर तक रखी गई। क्षेत्रवासियों का तर्क है उक्त रूट की सेवाओं से महरूम रहने के कारण इलाकावासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उनका कहना है कि उक्त रूट से   सुबह चुवाड़ी से 5ः15 पर चलने वाली परिवहन निगम की बस सेवा से राजधानी शिमला ,पीजीआई चंडीगढ़ सहित औद्योगिक क्षेत्रों में जरूरी कार्यों हेतु आने जाने वाले लोगों को सीधा फायदा मिलता है, वहीं वापसी रूट का समय शाम 8ः00 बजे चुवाड़ी पहुंचने का है। चुवाड़ी नगर पंचायत प्रधान विकास वर्मा, चुवाड़ी व्यापार मंडल प्रधान कुलभूषण धीमान, पूर्व व्यापार मंडल प्रधान कुशमेश महाजन सहित समाजसेवी संस्थाओं का कहना है कि उक्त रूट की बहाली से मुख्यालय से राजधानी शिमला, पीजीआई चंडीगढ़ सहित औद्योगिक क्षेत्रों में जरूरी कार्यों को जाने वाले इलाकावासियों को  बड़ी राहत मिलेगी ।

इलाकावासियों ने रोष जताते हुए कहा है कि एकमात्र लंबे रूट की बस सेवा जो कि चुवाड़ी से शिमला के लिए चलती है। जिसका लाभ इलाकावासियों को नहीं मिल पा रहा है।  भटियातवासीयों ने  परिवहन मंत्री हिमाचल सरकार विक्रम सिंह ठाकुर से विधायक विक्रम सिंह जरयाल से मुख्यालय से चुवाड़ी, शिमला बस रूट बहाल करने की मांग की है।

The post चुवाड़ी से शिमला हुआ दूर appeared first on Divya Himachal.