चांस…. कालेजों में 30 तक ले सकेंगे दाखिला, लेट फीस भी नहीं लगेगी, आर्डर मिले

सुजानपुर। प्रदेश भर के महाविद्यालयों में प्रवेश लेने के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दिया गया है। शिक्षा विभाग एवं प्रदेश विश्वविद्यालय के निर्देश पर महाविद्यालयों में अब प्रवेश प्रक्रिया 30 सितंबर तक होगी । संबंधित निर्देश जारी कर दिए गए हैं । सबसे बड़ी बात यह है कि अब किसी भी तरह की लेट फीस नहीं ली जाएगी , मतलब जो छात्र छात्राएं किसी कारण वश प्रवेश लेने से वंचित रह गए थे , उन्हें राज्य सरकार एवं शिक्षा विभाग ने राहत देते हुए 30 सितंबर तक प्रवेश लेने के लिए मान्य किया है । विभागीय उच्चाधिकारियों ने संबंधित पत्र पत्राचार के माध्यम से प्रदेशभर के महाविद्यालय में भेजा है। ऐसे में जो छात्र छात्राएं प्रवेश लेने से वंचित रह गए थे, उनके लिए यह सुनहरा अवसर है। सुजानपुर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ अनिल गौतम ने बताया कि संबंधित निर्देश महाविद्यालय में पहुंच गए हैं

यूजीसी नेट की परीक्षा अब 24 सितंबर से होगी

नई दिल्ली — नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा 2020 की तारीख आगे बढ़ाकर 24 सितंबर कर दी है। यह परीक्षा पहले 16 सितंबर से आयोजित की जानी थी। एनटीए ने नोटिस जारी कर कहा कि 16, 17, 22 और 23 सितंबर को दूसरी परीक्षाएं होने के कारण यूजीसी नेट की परीक्षा टाल दी गई है।

उन्होंने कहा कि यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखें आईसीएआर परीक्षाओं एआईईईई- यूजी/पीजी और एआईसीई-जेआरएफ/एसआरएफ(पीएचडी) 2020-21 से टकरा रही थीं। ऐसे में यूजीसी नेट को री-शेड्यूल किया गया है। कुछ परीक्षार्थी आईसीएआर और यूजीसी नेट दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे हैं। अब यूजीसी नेट 2020 परीक्षा 24 सितंबर से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि यूजीसी नेट का विषय और पाली के आधार पर शेड्यूल बाद में जारी कर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र, परीक्षा की तिथियां, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और अन्य जानकारियां जल्द जारी की जाएगी और इसके बारे में जानकारी आधिकारिक वेबसाइट यूजीसी.एनटीए.एनआईसी.इन पर रिलीज कर दी जाएगी।

The post चांस…. कालेजों में 30 तक ले सकेंगे दाखिला, लेट फीस भी नहीं लगेगी, आर्डर मिले appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: