Monday, November 30, 2020 04:00 AM

कंपनी के सितम से बचाओ सरकार, मंडी में लोगों ने डीसी के पास पहुंच कर लगाई फरियाद, ज्ञापन भेजा

मंडी – ग्राम पंचायत नागधार के गांव डयोड और श्मशान घाट घराटनाला में निजी कंपनी द्वारा वन भूमि पर अवैध डंपिंग रोकने को लेकर ग्राम पंचायत नागधार का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को जिलाधीश मंडी से मिला और वन मंत्री राकेश पठानिया व विधायक जवाहर ठाकुर को ज्ञापन भेजा।

नागधार पंचायत के डयोड के स्थानीय निवासी यादविंदर ने बताया कि ग्राम पंचायत नागधार के डयोड गांव और श्मशान घाट घराटनाला में निजी कंपनी द्वारा अवैध डंपिंग की जारी है। इससे पंचायत के स्थानीय लोगों को बहुत मुश्किल हो रही है। उन्होंने कहा कि गांव में लहौट नाला के पास जो प्राकृतिक जल स्त्रोत है, उससे ही पानी की आपूर्ति से गुज्जर बस्ती व अन्य की प्यास बुझती है, पर कंपनी ने इस स्त्रोत के पास डंपिंग कर इसे तबाह करने की ठान ली है।

वहीं, सड़क से लगभग 500 मीटर नीचे मलबा फेंकने से धूल उडऩे के कारण स्थानीय लोगों और हटौण गांव तक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। इसके बावजूद भी कंपनी लगातार अवैध डंपिंग कर रही है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से दोटूक कहा है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो लोग सड़कों पर उतर कर चक्का जाम करेंगे।

The post कंपनी के सितम से बचाओ सरकार, मंडी में लोगों ने डीसी के पास पहुंच कर लगाई फरियाद, ज्ञापन भेजा appeared first on Divya Himachal.