Tuesday, December 07, 2021 05:04 AM

दो हिस्सों में बंटी कांग्रेस, आज तक क्या किया

अर्की उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रतन पाल ने डोर-टू-डोर अभियान के दौरान दागा सवाल, लोगों से वोट की अपील मुकेश कुमार-सोलन अर्की उपचुनाव में मतदान की तिथि नजदीक आते-आते भाजपा ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। अर्की से भाजपा प्रत्याशी रतन पाल ने बुधवार को जयनगर, मटेरनी, सरली, साईं, बलेरा आदि क्षेत्रों में डोर-टू-डोर प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को जवाब देना होगा कि उनकी पार्टी के विधायक अर्की में चार वर्ष में कितनी बार जनता के बीच आए। अर्की का वोटर जागरूक है और वह सब समझता है। आज कांग्रेस पार्टी दो हिस्सों में बंटी हुई है और ऐसी पार्टी कभी विकास नहीं करवा पाती है। रतन पाल ने कहा कि मैंने चुनाव हारने के बाद भी कभी अर्की को नहीं छोड़ा और दिन-रात लोगों के लिए कार्य किया।

प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने समूचे प्रदेश का एकसमान विकास किया है और अर्की में भी विकास की कोई कमी नहीं रखी। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए दावा किया कि यदि वे उन्हें अपना आशीर्वाद देते हैं तो अगले एक वर्ष में अर्की में विकास की नई गाथा लिखी जाएगी। उधर, कुनिहार जनपद के दौरे के दौरान बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने अर्की से भाजपा प्रत्याशी रतन पाल के समर्थन में धुंआधार प्रचार किया। स्वास्थ्य मंत्री ने बनिया देवी, नगर, कोटला, कुफरी, टुकाड़ी व हाटकोट में नुक्कड़ सभाएं की और डोर-टू-डोर प्रचार कर लोगों से पार्टी प्रत्याशी के लिए मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी क्षेत्रों में बिना किसी भेदभाव के अरबों रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। अर्की विधानसभा क्षेत्र में भी करोड़ों रुपए के उद्घाटन व शिलान्यास किए गए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रतन पाल ने भी लोगों की समस्याओं को हल कराने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है और पिछले चार वर्षों में सरकार व अर्की की जनता के बीच एक कड़ी का कार्य किया है। उन्होंने लोगों से रतन पाल को भारी मतों से विधानसभा भेजने की अपील की। इस अवसर पर कुनिहार खंड के चुनाव प्रभारी बलदेव तोमर, मंडल अध्यक्ष डीके उपाध्याय, इंद्र पाल शर्मा, जिला महामंत्री अमर सिंह परिहार, जिला परिषद सदस्य अमर सिंह ठाकुर, सुरेश जोशी, हरजिंद्र ठाकुर, राजिंद्र ठाकुर, कोठी पंचायत के उपप्रधान प्रीतम जॉनी, हाटकोट पंचायत के उपप्रधान रोहित जोशी, प्रदेश महिला मोर्चा की सदस्य कौशल्या कंवर, सुनीता ठाकुर, सीमा महंत, रक्षा शर्मा, बिमला सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे। (एचडीएम)