Tuesday, September 29, 2020 11:17 PM

कांग्रेस ने मांगी हिमाचल रेजिमेंट, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर बोले; सरकार करे पहल, पार्टी देगी समर्थन

हमीरपुर – भोरंज के कड़ोहता गांव के शहीद अंकुश ठाकुर के स्मारक का बीड़ा उठाने वाली कांग्रेस अब हिमाचल रेजिमेंट की मांग सरकार से करने लगी है। यही नहीं, देश की रक्षा की खातिर पाकिस्तान और चीन की सीमाओं पर शहीद होने वाले जवानों के परिजनों के लिए भी कोई नीति बनाने की बात कांगे्रस ने की है। शुक्रवार को हमीरपुर पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसका जिक्र किया।

इससे पहले उन्होंने यहां शहीद अंकुश ठाकुर स्मारक निर्माण कमेटी के सदस्यों के साथ मीटिंग की और आश्वस्त किया कि स्मारक का निर्माण कार्य जगह फाइनल होते ही शुरू कर दिया जाएगा। श्री राठौर ने कहा कि जिस तरह से जैक राइफल है, पंजाब रेजिमेंट है, उसी तर्ज पर हिमाचल रेजिमेंट भी होनी चाहिए, क्योंकि इस प्रदेश के लोगों को देश की खातिर बहुत अधिक बलिदान रहा है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में प्रदेश के युवा भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और देश की रक्षा में शहादत पा रहे हैं।

आज प्रदेश के नौजवान वीरों नें परमवीर चक्त्र तक अपने नाम किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल रेजिमेंट बनाने के इस मुद्दे को उठाएं, कांग्रेस पार्टी उनका समर्थन करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि हिमाचल के साथ लगती चीन की सीमा पर चीन ने मूवमेंट तेज कर दी है। उन्होंने कहा कि चाइना के साथ लगती हिमाचल की सीमा सुरक्षित नहीं है, इसलिए सरकार को इस मसले पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

हमीरपुर में खुला कांग्रेस कार्यालय

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने शुक्रवार को हमीरपुर पहुंचकर सबसे पहले गांधी चौक के पास जिला कांग्रेस ऑफिस का उद्घाटन किया। अध्यक्ष ने कहा कि वह चाहते हैं कि पार्टी के सभी बड़े नेता, एमएलए, एक्स एमएलए यहां बारी-बारी बैठा करें, ताकि यहां कोई न कोई गतिविधि होती रहे।

इस दौरान उन्होंने सरकार को कोविड-19 महामारी पर घेरते हुए कहा कि जब देश में कोरोना महामारी ने अपने पांव भी नहीं पसारे थे तो राहुल गांधी पहले से कहते आ रहे थे कि कोरोना आ रहा हैं, लेकिन बीजेपी की सरकार ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया और मध्य प्रदेश में सरकार को गिराने में मशरूफ रही।

The post कांग्रेस ने मांगी हिमाचल रेजिमेंट, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर बोले; सरकार करे पहल, पार्टी देगी समर्थन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.