Friday, September 24, 2021 05:35 AM

पैगासस जासूसी मामले पर कांग्रेस का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री-गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

शिमला में प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की अध्यक्षता में निकाला जुलूस राजभवन के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ निकाला गुस्सा प्रधानमंत्री-गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

विशेष संवाददाता-शिमला

पैगासस जासूसी मामले में कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को शिमला में प्रदर्शन किया। राजभवन के बाहर कांग्रेस ने पूर्व नियोजित कार्यकम के तहत धरना दिया और अपना ज्ञापन सांैंपा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एक जुलूस मार्च निकाला गया। पार्टी नेताओं ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र ने देश के लोकतंत्र और इसकी मर्यादायों को तार-तार कर दिया है। जासूसी कांड के खुलासे के बाद अब मोदी सरकार पूरी तरह बेनकाब हो गई है। उन्होंने इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करते हुए इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के किसी सिटिंग जज से करवाने की मांग की है।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य महत्त्वपूर्ण लोगों के फोन टैप जासूसी कर मोदी सरकार ने किसी भी व्यक्ति की निजता के अधिकार का हनन तो किया ही है साथ ही देश के संविधान की अवहेलना भी की है। राठौर ने कहा कि आज देश व प्रदेश गंभीर चुनौतियों से गुजर रहा है। भाजपा सरकार द्वारा झूठ बोल कर देश को गुमराह करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। राठौर ने कहा कि पुलवामा में सैनिक शिविर पर आतंकी हमला इंटेलिजेंस फैलियर था। केंद्र ने आज दिन तक इसकी जांच रिपोर्ट किसी को नहीं बताई।

सीएम बताएं, कहां खर्च हुआ कोरोना पैकेज

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूछा कि वह बताएं कि कोरोना काल में केंद्र के पैकेज से हिमाचल को कितना हिस्सा मिला और वह कहां खर्च हुआ। केंद्र सरकार के जासूसी कांड के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसकी जांच करवाने की मांग को लेकर राजभवन में राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौपा। प्रतिनिधिमंडल में गंगू राम मुसाफिर, चेतराम ठाकुर, यशवंत सिंह छाजटा, जितेंद्र चौधरी, अनुराग शर्मा, जैनब चंदेल, यदोपति ठाकुर व छतर सिंह ठाकुर थे।

कांग्रेस का प्रदर्शन…

शिमला  – कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में पेगासस जासूसी के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता