Saturday, October 24, 2020 08:56 AM

शुक्ला के सामने बंटे कांग्रेसी, टिकट आबंटन से लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे नेता

टिकट आबंटन से लेकर मौजूदा परफार्मेंस पर एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे नेता

हिमाचल कांग्रेस को एकजुट करने शिमला भेजे गए नए प्रभारी राजीव शुक्ला के पहुंचते ही कांग्रेस कई धड़ों में बंट गई। पिछले विधानसभा चुनावों के टिकट आबंटन से लेकर मौजूदा परफार्मेंस का हवाला देते हुए कांग्रेस के नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगाए। नए प्रभारी के समक्ष समाधान के बजाय कांग्रेस के नेता टांग खिंचाई में जुटे रहे। नतीजतन हिमाचल कांग्रेस की गुटबाजी नए पार्टी प्रभारी के समक्ष भी जबरदस्त तरीके से उजागर हुई। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में  कांग्रेस महासचिव, विधायकों और अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की, मगर इस दौरान कांग्रेस नेता नए प्रभारी से एक-दूसरे की शिकायत करते हुए दिखे।

 पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने  विधानसभा चुनावों में टिकटों के आबंटन से लेकर पीसीसी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए। पार्टी एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन पर कहा कि उसमें टिकटों का सही आबंटन नहीं हुआ था। अठारह ऐसे लोगों को टिकट दिया गया, जो सर्वे में काफी पीछे चल रहे थे। विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार का यही मुख्य कारण रहा था। इसके अलावा एक नेता ने कहा कि काग्रेंस में हर नेता खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार समक्ष रहा। ऐसे में काग्रेंस कैसे जीतेगी।

सूत्रों के मुताबिक  नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी बेहतर तरीके से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है। विपक्ष के दबाव के बाद विधानसभा के इतिहास में पहली बार काम रोको प्रस्ताव पर चर्चा करवाई गई।

नए प्रभारी ने पढ़ाया एकजुटता का पाठ

नए प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी पदाधिकारियों को एकजुटता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। इसके लिए सभी की सहभागिता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ता का पहला लक्ष्य पार्टी को सत्ता में लाना है।

उन्होंने चेतावनी  देते हुए कहा कि पार्टी में अनुशासनहिनता कतई बदार्शत नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि लोगों को अपने साथ जोड़ें और जमीनी स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करें।

The post शुक्ला के सामने बंटे कांग्रेसी, टिकट आबंटन से लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे नेता appeared first on Divya Himachal.