Friday, September 25, 2020 08:24 AM

कोरोना…बिलासपुर में सात नए केस

कार्यालय संवाददाता – बिलासपुर

जिला में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। कोरोना महामारी के प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आईजीएमसी शिमला में जांच के लिए भेजे सैंपल में चार नए मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें दो लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, एक अन्य मामला झंडूता क्षेत्र के बड़गांव से है। यह युवक बददी से आया हुआ है। इसके अलावा पुलिस कर्मी रेस्ट हाउस नयनादेवी में क्वारंटाइन था। घुमारवीं क्षेत्र से संबधित 32 वर्षीय व्यक्ति निवासी लुहारवीं और 38 वर्षीय व्यक्ति निवासी बबैली घुमारवीं बाजार में स्थित दुकान में कार्यरत हैं।

यह दोनों व्यक्ति इनके दुकान में खरीददारी करने आए व्यक्ति के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अन्य लोगों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे, लेकिन इन दोनों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यह दोनों व्यक्ति होम क्वारंटाइन थे। वहीं, झंडूता क्षेत्र के बड़गांव का युवक भी होम क्वारंटाइन था। चार मामले आने के चलते प्रशासन की ओर से एहतियात के तौर पर संबधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन घोषित कर दिया है। वहीं, आगामी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। बता दें कि अभी तक जिला बिलासपुर से सात हजार 839 सैंपल आईजीएमसी शिमला में जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें 156 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा चार माइग्रेटड मामले भी पॉजिटिव हैं। वहीं, इसके अलावा जिला में अभी 61 मामले एक्टिव हैं।

एक माइग्रेटड मामला भी है। वहीं, अभी तक सात हजार 561 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। उधर, इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि तीन नए मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि दो मामले कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से आए हैं। वहीं, झंडूता क्षेत्र का जो मामला सामने आया है वह व्यक्ति बद्दी से आया हुआ है। इसके अलावा एक पुलिस कर्मी भी संक्रमित पाया गया है।

The post कोरोना… बिलासपुर में सात नए केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.