Saturday, January 23, 2021 03:12 AM

परीक्षा के लिए 108 में टीएमसी से हमीरपुर पहुंचाया कोरोना संक्रमित

धर्मशाला, नगरोटा बगवां, हमीरपुर –कोरोना पॉजिटिव नागरिक के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन फरिश्ता बनकर आया। प्रशासन की ही बदौलत ही कोरोना से जूझ रहा युवक परीक्षा दे पाया। अपने आप में इस तरह का यह पहला मामला है। दरअसल संक्रमण से जूझ रहे नागरिक को एंबुलेंस 108 के माध्यम से टांडा से हमीरपुर अधीनस्थ बोर्ड के परीक्षा केंद्र पूरे कोविड प्रोटोकॉल के साथ पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

टांडा मेडिकल कालेज में आउटसोर्स पर कार्यरत मंडी जिला के एक तकनीकी सहायक की 22 नवंबर को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उसे टांडा सदरपुर में कोविड प्रोटोकॉल के तहत होम आइसोलेशन पर रखा गया था। नागरिक की 29 नवंबर को अधीनस्थ चयन आयोग की लैब तकनीनिशयन की हमीरपुर में परीक्षा निर्धारित की गई थी, लेकिन कोविड पॉजिटिव नागरिक के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचना ही परेशानी का सबब बना था और हर जगह संपर्क करने पर भी निराशा हाथ लगी, लेकिन इसके बाद यह मामला एसडीएम नगरोटा के माध्यम से जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति के ध्यान में लाया गया।

जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड प्रोटोकॉल के साथ नागरिक को 108 एंबुलेंस के माध्यम से हमीरपुर में परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था के दिशा-निर्देश दिए। इसके लिए हमीरपुर चयन आयोग ने कोविड पॉजिटिव नागरिक के लिए अलग से परीक्षा केंद्र की भी व्यवस्था की थी। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा है कि किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर या कोविड-19 के लक्षण होने पर तुरंत अपना कोरोना टेस्ट अवश्यक करवाएं, ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना संक्रमण न फैल सके। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से संक्रमण से बचने के लिए बार-बार हाथ धोनें और सेनेटाइजर का प्रयोग करने का आग्रह किया।

सरकार-प्रशासन पूरी तरह सतर्क

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड को लेकर सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है, और कोविड पॉजिटिव नागरिकों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कोविड पॉजिटिव नागरिकों को प्रशासन की तरफ से आइसोलेशन किट्स भी दी जा रही हैं। इसमें दवाइयों सहित ऑक्सीमीटर और मार्गदर्शिका पुस्तक भी दी जा रही है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने जिला के समस्त नागरिकों से कोविड-19 से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें और मास्क अवश्य लगाएं।

The post परीक्षा के लिए 108 में टीएमसी से हमीरपुर पहुंचाया कोरोना संक्रमित appeared first on Divya Himachal.