Thursday, October 01, 2020 05:38 AM

कोरोना का डर…ढेरोंवाल बैरियर से वापस भेजे 47 मजदूर

बीबीएन-औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों में पहरा कड़ा कर दिया है, ताकि कोई भी अवैध रूप से क्षेत्र की सीमा में प्रवेश न कर पाए। लेकिन इसके बावजूद लेबर कांट्रेक्टर तमाम हिदायतों की धज्जियां उड़ाने पर आमादा है। बीते रोज पुलिस ने ढेरोवाल बैरियर से 47 प्रवासी कामगारों को क्षेत्र की सीमा में दाखिल होने से रोका और वापस भेज दिया। इन प्रवासी कामगारों को स्थानीय दवा उद्योग में काम के लिए लेबर कांटै्रक्टर ने बुलाया था। बता दें कि जिला प्रशासन ने बाहरी राज्यों से लेबर बुलाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी अनिवार्य है।

एएसपी मानव वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ढेरोंवाल बैरियर से करीब 47 मजदूर सैनीमाजरा स्थित थिओन फार्मासिटीकल दवा कंपनी की ओर आ रहे है। पुलिस द्वारा जांच करने पर पाया गया कि न तो कंपनी ने, न ही ठेकेदार ने सरकार से इस विषय में कोई अनुमति नहीं ली थी और न ही इनका पंजीकरण करवाया है जो कि अनिवार्य है।  नियम पूरे न करने पर इन सभी मजदूरों को हिमाचल सीमा से बाहर कर दिया गया और जब तक सरकार या प्रशासन से औपचारिक अनुमति प्राप्त नही कर ली जाती, इन्हें हिमाचल में प्रवेश नही करने दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ  नालागढ़ थाना में आपदा प्रबंधन की धारा 188, 268 और 270 के तहत  मामला दर्ज कर लिया है।

The post कोरोना का डर…ढेरोंवाल बैरियर से वापस भेजे 47 मजदूर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.