Wednesday, September 23, 2020 02:58 PM

कोरोना का डर, कंडाघाट बाजार किया सेनेटाइज

मिठाई की दुकान पर काम करने वाला नौकर संक्रमित, नौ दुकानों व बेसन के स्टोर सहित आंगनबाड़ी सेंटर सील

कंडाघाट – कंडाघाट बाजार में मिठाईकी दुकान में काम करने वाले नौकर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा पूरे कंडाघाट बाजार को बंद करवाकर सेनेटाइज करवाया गया। साथ ही उस बिल्डिंग को भी पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया जिसमें यह व्यक्ति रहता था। बाजार में सेनेटाइजर के छिड़काव का कार्य एसडीएम कंडाघाट डा. संजीव धीमान की देखरेख में करवाया गया। इस अवसर पर थाना प्रभारी कंडाघाट ब्रिज लाल, नायब तहसीलदार सत्य देव शर्मा उपस्थित रहे। बाजार में सेनेटाइजेशन के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। सेनेटाइजेशन के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा सोलन से अग्निशमन से वाहन मंगवाए गए थे। स्थानीय प्रशासन द्वारा सोमवार को नौ दुकानों जिनमें उक्त व्यक्ति सामान लेने गया था जिसमें किराना, दूध, राखी की दुकान, मिठाई की दुकान,  राशन की दुकान, सब्जी की दुकान शामिल हैं उन दुकानों को सील किया गया। साथ ही उक्त व्यक्ति जो पॉजिटिव निकला उस बिल्डिंग में बेसन के दुकानदार द्वारा स्टोर बनाया गया था। उस बिल्डिंग को  व आंगनबाड़ी सेंटर कंडाघाट को भी सील कर दिया गया है। एसडीएम डा. संजीव धीमान ने इन दुकानदारों को आगामी आदेशों तक होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश जारी कर दिए है।

घर में बनाया गया है स्टोर…

मिठाई के दुकानदार द्वारा कंडाघाट के पड़ाव मैदान में बनाई गई बिल्डिंग में जिसमें पॉजिटिव व्यक्ति किराए का कमरा लेकर रहता था उसी बिल्डिंग में मिठाई का स्टोर बनाया है। इस स्टोर में दुकान में काम करने वालों का हर रोज आना-जाना है। इस बिल्डिंग में आने-जाने का एक ही रास्ता है। पॉजिटिव व्यक्ति बाजार सामान लेने आता-जाता रहा।  अब लोगों में भय पैदा हो गया है कि बेसन की दुकान में काम करने वाले कहीं इसकी चपेट में तो नहीं आ गए हों।

अन्य राज्यों में भी इस बेसन की सप्लाई…

जिस दुकान का नौकर पॉजिटिव निकला है उस दुकान की बेसन की सप्लाई पूरे प्रदेश सहित निचले राज्यों में भी है। खुदा न खास्ता यदि मिठाई की दुकान में काम कर रहे लोग इसकी चपेट में आते हैं तो मिठाई लेने वाले कई लोग भी इसकी चपेट में आ सकते हैं।

The post कोरोना का डर, कंडाघाट बाजार किया सेनेटाइज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.