Saturday, September 26, 2020 03:11 PM

कोरोना का डर, पुलिस थाना कंडाघाट के क्वार्टर सील

कंडाघाट – कंडाघाट बाजार में कुछ दिन पहले मशहूर बेसन की दुकान चलाने वाले व्यक्ति के कारीगर के कोरोना पॉजिटिव  आने के बाद एक बार फिर से कंडाघाट पुलिस थाना के परिसर में रहने वाली 21 वर्षीय लड़की के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इस लड़की का टेस्ट सोलन अस्पताल में छह अगस्त को किया था जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार देर सायं आई। जिसमें उक्त लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

स्थानीय प्रशासन द्वारा पॉजिटिव आई युवती को कोविड केयर सेंटर सोलन को भेज दिया गया है, जबकि इस युवती के संपर्क में आने वाले इसके माता-पिता व इसकी छोटी बहन को स्थानीय प्रशासन द्वारा कंडाघाट के किसान भवन में बनाए गए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में शनिवार को भेज दिया गया है। लड़की के परिवार वालों के शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सिविल अस्पताल कंडाघाट में कोविड-19 के मद्देनजर टेस्ट किए गए व जांच के लिए सीआरआई कसौली जांच के लिए भेजे गए। कंडाघाट पुलिस थाना में जहा कोरोना पॉजिटिव जो लड़की आई है जहां उसका परिवार रहता था।

साथ ही अन्य पुलिस कर्मचरियों के क्वाटर थे जिन्हें स्थानीय प्रशासन द्वारा शनिवार को सील कर दिया गया व इन क्वाटरों में छह परिवार रहते थे उन सभी को स्थानीय प्रशासन द्वारा होम क्वारंटाइन के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इन सभी लोगों के मंगलवार को सिविल अस्पताल में टेस्ट किए जाएंगे।  एसडीएम कंडाघाट डा. संजीव धीमान ने बताया कि जो युवती कंडाघाट में कोरोना पॉजिटिव आई है उसे कोविड केयर सेंटर नौणी भेज दिया गया है। साथ में उसके परिवार के तीन सदस्यों के शनिवार को टेस्ट करवाने के बाद किसान भवन में बनाए गए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इसके अलावा जहां यह परिवार रहता था उस क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

ऐसे पता चला युवती पॉजिटिव है…..

कंडाघाट में जो युवती पॉजिटिव आई है उस युवती द्वारा आर्मी के फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के साक्षात्कार के लिए देहरादून जाने के लिए आवश्यक औपचारिकतावश सोलन अस्पताल में छह अगस्त को टेस्ट करवाया गया। इस युवती का इंटरव्यू शनिवार को था लेकिन यह युवती अपने परिवार के साथ बीते कल ही चली गई, लेकिन अभी यह युवती पांवटा साहिब के पास ही पहुंची थी कि इसको टेस्ट की रिपोर्ट बताई गई कि आपकी रिजॉर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद युवती आधे रास्ते से ही वापस लौट आई।

The post कोरोना का डर, पुलिस थाना कंडाघाट के क्वार्टर सील appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.