कोरोना का कहर, ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस यूएस ओपन टूर्नामेंट से हटे

नई दिल्ली — ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के कारण इस महीने होने वाले यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया है। यूएस ओपन का आयोजन इस महीने 31 तारीख से होना है, लेकिन अमरीका में कोरोना का सर्वाधिक प्रभाव होने और इसके कठिन प्रोटोकॉल के कारण कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेने से कतरा रहे हैं।

किर्गियोस ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि मैं इस साल यूएस ओपन में नहीं खेलूंगा। मुझे इसका काफी दुख है, लेकिन मैं अपने ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों और कोरोना के कारण जान गंवाने वाले हजारों अमेरिकी लोगों के लिए इससे हट रहा हूं। किर्गियोस से पहले विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी औऱ चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग ने भी यूएस ओपन से हटने का फैसला किया था।

बार्टी के यूएस ओपन के हटने के फैसले के कुछ दिन बाद पूर्व ओलंपिक चैंपियन और तीन बार के ग्रैंड स्लेम विजेता ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा था कि अभी कुछ और बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेंगे। उल्लेखनीय है कि अमरीका में कोरोना का सर्वाधिक प्रभाव है और यहां अब तक 45 लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 150000 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हुई है।

The post कोरोना का कहर, ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस यूएस ओपन टूर्नामेंट से हटे appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: