Tuesday, October 27, 2020 05:38 PM

कोरोना ने ले ली आईटीबीपी जवान की जान, शुगर-बीपी के चलते बिगड़ती गई हालत

किन्नौर में थे तैनात, शुगर-बीपी के चलते दिन-ब-दिन बिगड़ती चली गई हालत

आईजीएमसी में कोविड से सोमवार को एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक आईटीबीपी का जवान है। वह किन्नौर के ही रहने वाले थे। इनके परिवार से भी तीन सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव टिव आई है, जिन्हें घर पर आइसोलेट किया गया है। ऑक्सीजन की कमी और अन्य बीमारियों के चलते वह कोरोना का कहर नहीं झेल पाए। सोमवार सुबह सात बजे उनकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार 55 साल वर्षीय आईटीबीपी के जवान किन्नौर के कानम गांव के रहने वाले थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार वह 25 सितंबर को किन्नौर अस्पताल में गंभीर हालत में पहुंचे थे। यहां पर जब इनका कोविड टेस्ट लिया गया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन उनका ऑक्सीजन लेवल कंट्रोल में नहीं आ रहा था। इसी को लेकर उन्हें 26 को आईजीएमसी रैफर कर दिया गया। वह शुगर और बीपी की बीमारी से भी पीडि़त थे।

डाक्टरों ने जब उनका शुगर लेवल भी चैक किया तो यह भी काफी ज्यादा था, जो कि कंट्रोल में नहीं आ सका। आईजीएमसी पहुंचते ही डाक्टरों ने इनका उपचार शुरू कर दिया, लेकिन अन्य बीमारियों से ग्रस्त होने के चलते वह कोविड से लड़ नहीं सके। सोमवार 28 सितंबर को सुबह करीब सात बजे उन्होंने आईजीएमसी में दम तोड़ दिया। इसके अलावा उनके परिवार के चार सदस्यों में से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें उनकी पत्नी भी है। इन सभी को घर में ही आइसोलेट किया गया है, जहां पर डाक्टरों की टीम इन पर नजर रख रही है। बहरहाल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है।

मंडी में एक और संक्रमित ने ली अंतिम सांस

मंडी – जिला में सोमवार को कोरोना के मामलों ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत दी है। सोमवार को जिला में नेरचौक मेडिकल कालेज में सामने आई सैंपल की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार देर शाम तक जिला में कोरोना के छह मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सोमवार सुबह कोरोना संक्रमित सरकाघाट के एक व्यक्ति ने नेरचौक मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। जिला में अब कोरोना के अभी तक कुल मामले 1640 हो गए हैं।

The post कोरोना ने ले ली आईटीबीपी जवान की जान, शुगर-बीपी के चलते बिगड़ती गई हालत appeared first on Divya Himachal.