Monday, October 26, 2020 03:13 PM

कोरोना से आठ और लोग हार गए जिंदगी की जंग, संक्रमण से कांगड़ा में चार और की मौत

धर्मशाला – कांगड़ा जिला में सोमवार को कोरोना संक्रमण से तीन और मौत हो गई है, जबकि रविवार देर रात हुई एक मौत के बाद जिला में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अब 31 पंहुच गया है। वहीं जिला में आज 40 नए कोरोना मरीज सामने आने से कुल 1884 संक्रमित हुए हैं।

वहीं 670 लोगों को विभिन्न सेंटर व अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि आज कोरोना से 63 लोग स्वस्थ हुए हैं। सीएमओ कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कांगड़ा जिला में सोमवार को 40 कोरोना संक्रमित मामले आए, जबकि 63 ने ठीक होकर घर वापसी की है। इससे जिले में कुल 1884 संक्रमित हो गए है। वहीं कोरोना को हराकर 1198 ने  घर वापसी की है।

मंडी में वायरस ने ली दो लोगों की जान

मंडी – जिला में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को जिला भर से 23 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं, तो वहीं कोरोना से जिला के दो और लोगों की मौत हो गई है। मंडी जिला के अलावा कुल्लू जिला की भी एक महिला की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार सुंदरनगर हलके के चांबी क्षेत्र के बुजुर्ग की रविवार देर रात को मौत हो गई थी और उसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव निकले, तो मंडी शहर के समखेतर मोहल्ले के भी एक बुजुर्ग को बीमार होने के बाद नेरचौक मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव निकले थे और सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई। उधर, सोमवार को जिला भर से 23 मामले सामने आए हैं।

मनाली की महिला ने नेरचौक में तोड़ा दम

मनाली – ओल्ड मनाली की बुजुर्ग महिला की नेरचौक मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान मौत हो गई है। महिला का कोविड टेस्ट पॉजिटिव निकला है। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। प्रशासन का कहना है कि ओल्ड मनाली की रहने वाली महिला को 19 सितंबर को मिशन अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था। महिला को बुखार के साथ-साथ सांस लेने में कुछ दिक्कत हो रही थी।

ऐसे में मिशन अस्पताल से महिला को कुल्लू अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। महिला के परिजन उसे कुल्लू अस्पताल लाए और महिला की हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे नेरचौक मेडिकल कालेज रैफर किया। सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि नेरचौक मेडिकल कालेज से यह सूचना कुल्लू प्रशासन को दी गई कि उपचार के दौरान महिला का निधन हो गया है। उन्होंने बताया कि महिला को कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

नहीं रहीं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री श्यामा शर्मा

नाहन –  भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व मंत्री सुश्री श्यामा शर्मा का कोरोना से निधन हो गया है। श्यामा शर्मा 72 वर्ष की थीं।  श्यामा शर्मा को पिछले करीब 6-7 दिनों से डिहाइड्रेशन की शिकायत थी। वहीं श्यामा शर्मा को सांस लेने में तकलीफ  हो रही थी तथा रविवार रात को तबीयत खराब होने के चलते परिजन उन्हें डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन ले गए, जहां पर चिकित्सकों ने तमाम प्राथमिक उपचार के बाद श्यामा शर्मा की बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया था परंतु पंचकूला निजी अस्पताल तक पहुंचने से पहले सुश्री श्यामा शर्मा का निधन हो गया। बता दें कि श्यामा शर्मा हिमाचल प्रदेश में एमरजेंसी काल के दौरान की संघर्षरत नेताओं में शुमार रही है वर्ष 1977 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शांता कुमार के मंत्रिमंडल में श्यामा शर्मा बतौर पंचायती राज मंत्री रही है। उनके निधन पर कई नेताओं शोक व्यक्त किया है।

The post कोरोना से आठ और लोग हार गए जिंदगी की जंग, संक्रमण से कांगड़ा में चार और की मौत appeared first on Divya Himachal.