Sunday, October 25, 2020 08:14 AM

कोरोना से बचना है तो त्रिसूत्री परंपरा निभाएं, वैक्सीन आने में लगेगा वक्त, स्वास्थ्य मंत्री का आह्वान

बिलासपुर — स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि सभी जिलों को कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा जा रहा है। अभी भी कई जगहों पर लोग न तो फेस मास्क सही तरीके से लगा रहे हैं और न ही कोविड नियमों की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है, जिससे हर दिन कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। वैक्सिन के अभाव में सभी विशेषज्ञ भी इस बात को मानते हैं कि ऐसे समय में त्रिसूत्री परपंरा ही कोरोना से बचा सकता है। जिसे एसएमएस भी कहा जाता है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाइजेशन शामिल है। उन्होंने कहा कि अभी तक कोरोना की वैक्सिन नहीं बनी है। ऐसे में जिला प्रशासन को योजना बनाकर कोविड नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करना होगा।

अवैध तरीके स्वां की रेत पंजाब ले जाने पर तीन टिपर जब्त
गगरेट — स्वां नदी का खरा सोना कहे जाने वाली रेत को पंजाब पहुंचा कर मालामाल हो रहे खनन माफिया की कमर तोडऩे के लिए पुलिस विभाग ने निर्णायक लड़ाई शुरू कर दी है। गगरेट पुलिस ने क्षमता से अधिक रेत ले जा रहे तीन टिपरों के चलन कर उन्हें जब्त कर लिया है। रेत माफिया रेत ले जाने को वैध बनाने के लिए एम फार्म भी दे रहा है, लेकिन फार्म में रेत की मात्रा कम दर्शा कर प्रदेश सरकार को भी चूना लगाया जा रहा है। पुलिस द्वारा जब्त किए गए टिप्परों के पास नौ मीट्रिक टन रेत के एम फार्म थे, लेकिन जब पुलिस ने इनका तोल करवाया तो इनमें क्षमता से कहीं अधिक रेत पाई गई। पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ने भी पुलिस को विशेष हिदायत दी है कि अवैध तरीके से पंजाब को रेत ले जा रहे इन टिप्परों को इन्हें जब्त किया जाए। उधर, डीएसपी सृष्टि पांडे ने बताया पुलिस ने तीन ओवरलोडिड टिप्पर जब्त किए हैं।

The post कोरोना से बचना है तो त्रिसूत्री परंपरा निभाएं, वैक्सीन आने में लगेगा वक्त, स्वास्थ्य मंत्री का आह्वान appeared first on Divya Himachal.