कोरोना से एक और मौत, 53 नए संक्रमित

दिव्य हिमाचल टीम — शिमला, बीबीएन

हिमाचल में कहर बनकर टूट रहे कोरोना वायरस ने मंगलवार को एक और जान ले ली है, जबकि संक्रमण के 53 नए मामले सामने आए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना ने नालागढ़ के सोबनमाजरा के संक्रमित बुजुर्ग की जान ले ली है। यह 75 वर्षीय बुजुर्ग हृदय रोग से पीडि़त था और गत दो-तीन दिनों से उसकी तबीयत खराब थी। निजी अस्पताल में उपचार के लिए चक्कर लगाने के बाद बुजुर्ग को जब सीएचसी नालागढ़ लाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अस्पताल प्रशासन ने जब उसका कोविड टेस्ट करवाया, तो बुजुर्ग पॉजिटिव निकला।

प्रशासन ने एहतियातन निजी अस्पताल को बंद करवा दिया है और संक्रमित मृतक का निर्धारित प्रोटोकालके तहत देर शाम अंतिम संस्कार करवा दिया गया। बता दें कि बीबीएन में ताजातरीन मामले सहित अब तक कोरोना संक्रमित 10 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, संक्रमण के 53 नए मामलों की बात करें तो मंगलवार को कांगड़ा जिला में सबसे अधिक 16 मामले सामने आए हैं, जिनमें टीएमसी की दो महिला डाक्टर भी शामिल हैं।

इसके अलावा सिरमौर और सोलन में दस-दस, ऊना में 11, कुल्लू में तीन, शिमला में दो तथा मंडी में एक नया मामला सामने आया है। प्रदेश में 53 नए मामले आने के बाद कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या 5154 तक पहुंच गई है। हालांकि इनमें कुल 3748 कोरोना संक्रमित ठीक भी हो चुके हैं। बावजूद इसके अब भी एक्टिव मरीजों की संख्या 1324 है। राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 28 मौतें हो चुकी हैं।

कोरोना अब तक

कुल सैंपल            198010

कुल नेगेटिव           192044

कुल पॉजिटिव         5154

ठीक हुए               3748

पॉजिटिव (माइग्रेटिड) 52

उपचाराधीन           1324

कोरोना से मौत        28

The post कोरोना से एक और मौत, 53 नए संक्रमित appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: