Saturday, September 26, 2020 06:26 AM

कोरोना से फिर बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री, ऊना दौरा रद्द होने के चलते सीएम नहीं आए थे संपर्क में

स्टाफ रिपोर्टर — शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक बार फिर कोरोना वायरस की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। दरअसल, मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात पांच कर्मी गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए, जिनमें एक पायलट एस्कॉर्ट वाहन का ड्राइवर और बाकी अन्य सुरक्षाकर्मी हैं।

इन पांचों के संपर्क में आए 15 कर्मियों को इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन कर दिया गया है, जबकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मुख्यमंत्री को क्वारंटाइन होने की अभी जरूरत नहीं है, क्योंकि वह इनके संपर्क में नहीं आए हैं। स्वास्थ्य विभाग अब इन पांचों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुट गया है। मिली जानकारी के अनुसार ये सुरक्षाकर्मी आठ अगस्त को ऊना गए थे, जिसके बाद वे नौ अगस्त को सीएम के दौरे से पहले ही वापस आ गए थे। सीएम के ऊना दौरे से पहले ही वे वहां पर चले गए थे, लेकिन सीएम का ऊना का दौरा रद्द होने के बाद ये शिमला आ गए थे। बताया यह भी जा रहा है कि ये सभी रोजाना की तरह ऑफिस भी आ रहे थे, जहां पर इनका तापमान जांचा जा रहा था।

बुधवार को जब ये ऑफिस आए तो इनका तापमान सामान्य से ज्यादा आया, जिसके बाद इनको रिपन अस्पताल जांच के लिए भेज दिया गया। जहां पर इनका सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पॉजिटिव आने के बाद इनके संपर्क में आए 15 अन्य लोगोें को भी इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है, जबकि स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए अन्यों की कांगड़ा, पालमपुर से लेकर ऊना तक ट्रेसिंग करने में जुटा हुआ है।

सिक्योरिटी में लगे स्टाफ समेत गाडि़यां बदलीं

सीएम सिक्योरिटी का पूरा स्टाफ बदल दिया गया है। सीएम सिक्योरिटी में लगी सभी गाडि़यों को भी बदल दिया गया है। दो नई पायलट एस्कॉर्ट गाडि़यां भी सुरक्षा को देखते हुए बदल दी गई है। इनकी जगह नई गाडि़यां लगाई गई हैं। इसके अलावा सीएम आवास और कार्यालय के अंदर जाने वाले सुरक्षाकर्मियों समेत हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

The post कोरोना से फिर बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री, ऊना दौरा रद्द होने के चलते सीएम नहीं आए थे संपर्क में appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.