Saturday, January 23, 2021 04:55 PM

कोरोना से निपटने को सख्ती का दिखा असर

पुलिस ने फील्ड में संभाला मोर्चा, सुनसान दिखे बाजार, घरों में ही रहे लोग

कोरोना संक्रमण के बढ़ते संकट के बाद सरकार द्वारा बरती जा रही सख्ती का असर फिर से बाजार पर दिखना आरंभ हो गया है। केंद्र सरकार की छूट और शादी सीजन के कारण बाजार में रविवार को भी जुट रही भीड़ एकाएक गायब हो गई। रविवार को जिला के भुंतर में सभी दुकानें बंद रहीं और बाजार में खरीददारी का दौर भी थम गया। हालांकि जरूरी दैनिक सामान की दुकानें इस दौरान खुली रहीं, लेकिन यहां पर भी ग्राहक न के बराबर ही पहुंचे। बाजार में बढ़ती भीड़ और आवाजाही पर नजर रखने के लिए पलिस महकमें की टीम भी फील्ड में उतरी हुई है। शनिवार के बाद रविवार को भी पुलिस ने यहां पर लोगों को हिदायतें जारी कीं तो नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को चालान भी थमाए।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों से परेशान जिला प्रशासन ने विवाह-शादियों की भीड़ पर काबू पाने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं और अब 50 लोगों को ही इजाजत देने का फैसला लिया गया है। जिला में पिछले एक माह में कोरोना के मामले लगातार बढ़े जा रहे हैं। वैवाहिक सीजन होने के कारण ब्याह-शादियों में लोगों का मेला लग रहा है तो साथ ही बाजारों में भी भीड़ दिख रही थी। लोग सामाजिक दूरी नियमों की अवहेलना धड़ल्ले से कर रहे हैं तो कुछ लोग मास्क लगाने से भी परहेज कर रहे हैं।

चिंता में आई सरकार ने अब सख्ती अपनाने का फैसला लिया है और इसका असर दिखना भी आरंभ हो गया है। देर रात को लोग बाजार से गायब दिख रहे हैं तो रविवार को भी भुंतर बाजार सूना-सूना सा नजर आया। कुल्लू की उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने पंचायत स्तर पर भी भीड़ को काबू पाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। बहरहाल, कोरोना संक्रमण के बढ़ते संकट के बाद जिला में सख्ती बढ़ा दी गई है और जिसका असर भी दिखने लगा है।

The post कोरोना से निपटने को सख्ती का दिखा असर appeared first on Divya Himachal.