Sunday, November 29, 2020 07:53 AM

दो साल की मासूम के साथ सात को कोरोना                                                                

 संक्रमण के नए मामले आने से  चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केस हुए 96

चंबा-जिला चंबा में शुक्रवार को दो वर्ष की बच्ची सहित सात लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। सात लोगों को होम आइसोलेशन में चिकित्सीय निगरानी की अवधि पूर्ण होने पर शुक्रवार को छुटटी दे दी गई है। शुक्त्रवार को कोरोना पाजीटिव पाए गए अधिकतर लोगों में पूर्व में कोरोना पाजीटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में थे। कोरोना पाजीटिव लोगों को चिंहित कोविड केयर फेसिल्टी में शिफट किया जा रहा है। जिला कार्यक्त्रम अधिकारी डा. जालम भारद्धाज ने खबर की पुष्टि की है।  स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से 349 सैंपल एकत्रित कर जांच हेतु मेडिकल कालेज की आरटी- पीसीआर लैब में भेजे गए थे।

इनमें 240 सैंपल की रिपोर्ट नेगटिव आई है। 109 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्त्रवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट किट के माध्यम से भी 51 सैंपलों की जांच की है। इनमें दो सैंपल पाजीटिव और 49 नेगटिव आए हैं। ट्रू नाट मशीन पर जांचे गए चार सैंपलों में दो पाजीटिव औ दो नेगटिव रहे हैं। इसके अलावा बुधवार के पैंडिंग 25 सैंपलों की रिपोर्ट में तीन सैंपल पाजीटिव और बाईस सैंपल की रिपोर्ट नेगटिव आई है। शुक्त्रवार को कोरोना पाजीटिव पाए गए लोगों में शहर के हटनाला मोहल्ले का 57 वर्षीय व्यक्ति, खरूडा मोहल्ले की दो वर्षीय बच्ची और 35 वर्ष का युवक वर्षीय युवक, रामगढ मोहल्ले का 49 वर्षीय व्यक्ति, उदयपुर की तेरह वर्षीय लडकी, एचआरटीसी चंबा का 32 वर्षीय कर्मचारी व गोह गांव का 22 वर्षीय युवक शामिल है। उधर, जिला कार्यक्त्रम अधिकारी चंबा डा. जालम भारद्धाज ने बताया कि शुक्त्रवार को जिला में सात लोग कोरोना संक्त्रमित पाए गए हैं, जबकि सात ही लोगों को छुटटी दी गई है। उन्होंने बताया कि चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 96 है।

The post दो साल की मासूम के साथ सात को कोरोना                                                                 appeared first on Divya Himachal.