Friday, October 30, 2020 04:50 PM

कोरोना ने ली एक और की जान…दस नए केस    

सलूणी उपमंडल के 74 वर्षीय बुजुर्ग की डीसीएच धर्मशाला में उपचार के दौरान मौत; लोगों में दहशत, जिला में अब तक आठ ने गवाई जान

कोरोना वायरस संक्रमण से चंबा जिला के सलूणी उपमंडल के 74 वर्षीय बुजुर्ग की डीसीएच धर्मशाला में उपचार के दौरान मौत हो गई है। यह बुजुर्ग कोरोना वायरस के अलावा हार्ट सहित कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त था। इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा आठ हो गया है। अब स्वास्थ्य विभाग इस बुजुर्ग के प्राइमरी कांटेक्ट में रहे लोगों की सैंपलिंग करेगा। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। सलूणी उपमंडल का 74 वर्षीय बुजुर्ग को बीमार होने के चलते पिछले दिनों पं जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के सारी वार्ड में उपचार के लिए भर्ती किया गया था।

जहां इस बुजुर्ग का एहतियात के तौर पर कोरोना सैंपल एकत्रित किया गया था, जोकि जांच में पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद बुजुर्ग की उम्र और विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रस्त होने के चलते डीसीएच धर्मशाला रैफर कर दिया गया था। जहां गुरुवार सवेरे बुजुर्ग की मौत हो गई। बतातें चलें कि चंबा जिला में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें तीन लोगों का के कोरोना सैंपल की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

तीन लोगों ने धर्मशाला ले जाते वक्त रास्ते में दम तोडा, जबकि एक मरीज ने अमृतसर और एक ने गुरुवार को धर्मशाला में उपचार के दौरान दम तोड़ा है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि चंबा जिला के सलूणी उपमंडल के कोरोना वायरस पॉजिटिव बुजुर्ग की गुरुवार को डीसीएच धर्मशाला में उपचार के दौरान मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग की मौत के साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग के पारिवारिक सदस्यों व प्राइमरी कांटेक्ट के लोगों की सैंपलिंग करवाई जा रही है।

भरमौर मे चार बैंक कर्मी कोरोना पॉजिटिव

भरमौर। उपमंडल मुख्यालय भरमौर स्थित एक निजी बैंक के चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। बैंक के एक कर्मचारी ने खुद में कोरोना के लक्षण होने की आशंका जाहिर करते हुए रेपिड एंटीजन टेस्टिंग से कोविड-19 का टेस्ट करवाया था। लिहाजा इस कर्मी के टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके प्राथमिक संपर्क में आए बैंक के तीन अन्य कर्मचारियों का टेस्ट भी पॉजिटिव निकला। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग ने चारों पॉजिटिव निकले कर्मचारियों को होम आइसोलेट करने की तैयारी में जुट गया है। बैंक की सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर इनके प्राथमिक संपर्कों का पता लगाने में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। खबर की पुष्टि खंड चिकित्साधिकारी भरमौर डा. अंकित शर्मा ने की है। भरमौर स्थित निजी बैंक के एक कर्मचारी ने खुद स्वास्थ्य विभाग के समक्ष पहुंच कर कोविड-19 का टेस्ट करवाया, रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसका पता चलते ही स्थानीय लोगों में भी चिंता बढ़ गई है। एक कर्मचारी के कोरोना संमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तीन अन्य बैंक कर्मियों के भी सैंपल लेकर कोविड-19 की जांच की। यह तीनों सैंपल भी पॉजिटिव निकले है। उधर, खंड चिकित्साधिकारी भरमौर डा. अंकित शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि चारों पॉजिटिव कर्मचारियों को होम आईसोलेट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद प्राइमरी कांटेक्ट के तौर पर तीन अन्य बैंक कर्मचारियों के टेस्ट भी किए, जोकि पॉजिटिव आए है। उन्होंने कहा कि चारों के प्राइमरी कांटेक्ट की तलाश को लेकर सीसीटीवी कैमरा की भी फुटेज खंगाली जा रही है।

The post कोरोना ने ली एक और की जान… दस नए केस     appeared first on Divya Himachal.