Monday, October 18, 2021 04:19 PM

Corona Update : हिमाचल प्रदेश में कोरोना से दो मौतें, 161 नए मामले आए सामने

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

प्रदेश में कोविड के मामले पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि मौत के आंकड़ों में कमी देखी गई है, लेकिन बढ़ रहे संक्रमित मामलों ने एक बार फिर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ाई है। स्वास्थ्य विभाग ने आम जनता से अपील की है भले ही प्रदेश में कोविड की स्थिति सामान्य है, लेकिन लोग लापरवाही कतई न करें और कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करें। गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों से कोविड के 161 नए मामले सामने आए।

इसमें बिलासपुर में 11, चंबा में 3, हमीरपुर में 22, कांगड़ा में 45, किन्नौर में 1, कुल्लू में 4, लाहुल-स्पीति में शून्य, मंडी में 34, शिमला में 32, सिरमौर में 1, सोलन में 1 व ऊना में सात मामले सामने आए हैं। राज्य में एक्टिव केस 1778 रह गए हैं। इसके साथ अभी तक संक्रमण के दो लाख 12 हजार 336 मरीज ठीक भी हो गए है। प्रदेश में कोविड से अब तक 3646 मरीजों की मौत हुई है। गुरुवार को कोविड से दो मरीजों की मौत हो गई।

कांगड़ा में संक्रमण से 11 दिन के बच्चे की मौत

धर्मशाला । कोरोना संक्रमण से पिछले करीब दो वर्षों से जूझ रहे प्रदेश में गुरुवार को 11 दिन के एक नन्हे बच्चे की मौत ने हड़कंप मचा दिया है। टांडा मेडिकल कालेज में गुरुवार को हुई इस घटना के बाद स्वास्थ्य महकमा सकते में है। कोरोना से छोटे बच्चों की मौत का यह पहला मामला सामने आया है, जिसने सबके होश फाक्ता हो गए हैं। उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुन जिंदल व सीएमओ डा. गुरदर्शन गुप्ता भी मान रहे हैं कि अभी तक ऐसा पहला मामला है। कांगड़ा जिला में गुरुवार को कोविड संक्रमण के 45 नए मामले सामने आए हैं।