कोरोना योद्धा बन सेवाएं दे रहीं ‘मिस हिमाचल’ 2016 की फाइनलिस्ट डा. अनामिका

कांगड़ा – मिस हिमाचल 2016 में टॉप 20 में अपनी जगह बना चुकी धर्मशाला की अनामिका धीमान अब डॉक्टर बन सेवाएं दे रही है।  2016 में बीएमएएस की पढ़ाई के दौरान बतौर प्रतिभागी भाग लेने वाली अनामिका अब कोरोना वारियर बन लोगों के बीच जाकर अपनी उन्हें जागरूक करने के साथ सर्वे भी कर चुकी है इनकी वर्तमान में आर्युवेद हैल्थ सेंटर थिल में तैनाती है। टंग नरवाना की निवासी डा. अनामिका को स्कूल के समय से ही मॉडलिंग का शौक था। कालेज में मॉडिलंग के दौरान कई प्राइज भी इन्होंने अपने नाम किए हैं।

दिव्य हिमाचल के मिस हिमाचल इवेंट में अपने दोस्तों द्वारा मोटिवेट करने के बाद अनामिका ने पार्टिसिपेट किया था। 5 फीट पांच इंच की अच्छी हाइट के साथ भाग लेने आई अनामिका टॉप 20 में अपनी जगह बनाने में भी कामयाब रही। इन्होंने इस उपलब्धि के बाद पपरोला में एक गाने की शूटिंग में भी काम किया है। अपनी इस सफलता का श्रेय दिव्य हिमाचल को भी देती है। हालांकि पढ़ाई के प्रेसर के चलते वह अपने मॉडलिंग के शौक को और आगे नहीं ले जा पाई। पपरोला कालेज से बीएएमएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद आज बतौर डाक्टर फील्ड में अपनी सेवाएं दे रही है। इनके पिता सतीश धीमान डीपीडीओ विभाग योल में कार्यरत है व माता नीलम धीमान गृहणि हैं।

डा. अनामिका की अभी शादी नहीं हुई है। ‘दिव्य हिमाचल’ मंच से निकला यह हीरा इन दिनों लाकडाउन के दौरान योगा में अ यास करके अपने स्वास्थय को निखार रही है, ताकि आने वाले समय में अपने आप को और निखार कर अपनी प्रतिभा लोहा मनवा सके। आने वाले समय में डा. अनामिका माडलिंग क्षेत्र और आगे बढ़ना चाहती है। योगा और माडलिंग में अपना भाग्य अजमाना चाहती है। पढ़ाई के साथ साथ उनका मुझे माडलिंग में बहुत स्पोट रहा है। माडलिंग के अलावा भी अन्य गतिविधियों में रुचि रही है। डा. अनामिका धीमान का योगा में अधिक फोकस रहा है।  उनका कहना है कि योगा हर आम आदमी की जीवन शैली हो जाए तो सभी स्वस्थ रहेंगे। माडलिंग के अलावा भी स्कूल टाइम से ही डानसिंग और पेंटिंग में भी रूची रही है। कई मंचो पर मौका भी मिलता रहा है।

The post कोरोना योद्धा बन सेवाएं दे रहीं ‘मिस हिमाचल’ 2016 की फाइनलिस्ट डा. अनामिका appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: